इधर यशोधरा पानी पर बैठक ले रही थी, उधर सिंध की लाईन फूट गई

शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठों को तप्त करने के प्रयास में जुटी यशोधरा राजे सिंधिया के अरमानों पर दोशियान कंपनी पानी फेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। जब भी खेल मंत्री शिवपुरी में आती है तो दोशियान दावे के साथ ही पानी लाने की डेडलाईन दे देते है। परंतु अब तो यशोधरा राजे भी इनकी डेडलाईन से पूरी तरह ऊब गई है। अब यह समझ से परे है कि पानी को लेकर अपना कड़ा रूख रखने के बाद भी यह कंपनी यशोधरा राजे को ही ठेंगा दिखा रही है और राजे चाहते हुए भी इस कपंनी पर कार्यवाही नहीं कर रही है। 

खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने नगर में पेयजल की समस्या पर चर्चा करते हुए कहा कि वार्डों में पानी आपूर्ति हेतु उपयोग में किए जाने वाले टेंकरों पर वार्ड का क्रमांक, पार्षद का नाम एवं मोबाइल नम्बर आवश्यक रूप से अंकित कराए जाए। जिससे जनसामान्य संबंधित वार्ड पार्षद से सम्पर्क कर सकें।

उक्त आशय के निर्देश श्रीमती सिंधिया ने आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जलावर्धन योजना एवं पेयजल समस्या के निदान हेतु आयोजित बैठक में दिए। बैठक में कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, वनमण्डलाधिकारी लवित भारती, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ‘अन्नी’ सहित पार्षदगण एवं संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे। 
श्रीमती सिंधिया ने सिंध जलावर्धन योजना की पाईप लाईन बार-बार क्षतिग्रस्त होने पर दोशियान कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षतिग्रस्त हुई पाईपलाईन को तत्काल दुरूस्त करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि पेयजल हेतु जो टेंकर संचालित है, उन टेंकरों के एवं ड्रायवरों के भुगतान की कार्यवाही शीघ्र करें। विधायक निधि के टेंकर जो खराब हो चुके है या मरम्मत योग्य है, उन्हें मरम्मत कराकर उपयोग किया जाए। उन्होंने मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली आपूर्ति सतत रूप से जारी रहे। 

श्रीमती सिंधिया ने बिजली के अधिक राशि के बिलों की समस्या पर चर्चा करते हुए कहा कि विद्युत बिलों का परीक्षण कर निराकरण की भी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नागरिकों को पेयजल आसानी से उपलब्ध हो, इसके लिए पानी की आपूर्ति करने वाले टेंकरों की प्रतिदिन लोगबुक संधारित कर वार्ड नागरिकों का पंचनामा बनाया जाए। 

उन्होंने कहा कि शहर में पानी लाने के लिए दोशियान कंपनी, नगरीय प्रशासन तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग समन्वय बनाकर कार्य करें, जिससे नागरिकों को पेयजल आपूर्ति में परेशानी न हो। इस संबंध में शनिवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित करने के भी निर्देश दिए। भोपाल से नगरीय प्रशासन के विशेषज्ञ सतीश राव पाईप लाइन का अवलोकन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------