यशोधरा से पार्षद बोले की मीडिया उन्हें चोर कहती है, मंत्री ने कहा में हकीकत जानती हूं

शिवपुरी। ग्रीष्मकाल में नागरिकों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला कलेक्टर सभाकक्ष में खेल मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा ली गई बैठक में उस समय सनाका खिच गया जब एक पार्षद ने भरी बैठक में खड़े होकर कहा कि मीडिया हमें चोर कहती हैं। पार्षद को तत्काल जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि मैं हकीकत जानती हूं उन्होंने दो टूक अंदाज में विगत वर्ष पेयजल सप्लाई में हुए भ्रष्टाचार को सामने रखते हुए पार्षद से कहा कि सभी पंचनामे एक जैसे थे। 

कई विसंगतियां थी जो कलेक्टर ने जांच के दौरान प्रमाणित पाई थीं। हुआ यूं कि पानी की बैठक के दौरान उपस्थित मीडिया ने मंत्री और कलेक्टर को स्पष्ट तौर पर बताया कि नगर पालिका में पेयजल सप्लाई में सरेआम भ्रष्टाचार होता है। ट्रेक्टर टेंकर सप्लाई के ठेके वेनामी तौर पर अधिकांश पार्षद स्वयं लेते हैं। नगर पालिका भी पार्षद के भरोसे सप्लाई को छोडक़र अपनी आंखें मींच लेती हैं नतीजन जनता को पानी नहीं मिलता और पार्षद पानी में पैसा कमाते हैं। मीडिया के द्वारा सामूहिक रूप से लगाए गए आरोपों पर मंत्री ने उनसे पूछा की जनता को पानी मिले! पेयजल सप्लाई में भ्रष्टाचार न हो इसके लिए क्या सुझाव हैं? 

एक पत्रकार ने सुझाव दिया कि लाल-नीले-पीले टे्रक्टर टेंकरों पर नगर पालिका द्वारा अनुबंधित लिखा जाए। न लिखे होने के कारण यह ट्रेक्टर टेंकर वार्ड के नाम हाईडेंट से पानी भरते हैं और उन्हें बेच देते हैं। जिस पर मंत्री ने सुझाव स्वीकार करते हुए कहा कि नगर पालिका के एक से लेकर 39 तक के सभी टेंकर टेंकरों पर नम्बर भी डाले जायेंगे। दूसरे एवं अन्य सुझावों को स्वीकार करते हुए मंत्री ने कहा कि लॉग बुक प्रतिदिन भरी जाए और जल प्रदाय की व्यवस्था को देखने वाले अधिकारी कर्मचारी उसकी रोज मॉनीटरिंग करें। उन्होंने कलेक्टर से भी कहा कि आप नजर रखें। जनता को पानी मिलना चाहिए उसमें कोई गड़बड़ी न हो