पिछड़ा वर्ग के हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के साथ दिया जाए: बघेल

शिवपुरी। मध्यप्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष व केबिनेट मंत्री दर्जा राधेलाल बघेल की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर तरुण राठी, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम सहित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

मध्यप्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष बघेल ने कहा कि शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ अन्य पिछड़ा वर्ग के हितग्राही को प्राथमिकता के साथ दिया जाए। उन्होंने जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को दिए जाने वाले लाभ के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने विगत तीन वर्षों में स्वरोजगार योजनांतर्गत पिछड़ा वर्ग के लाभांवित हितग्राहियों, छात्रावासों की स्थिति, महाविद्यालयीय स्तर पर छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली छात्रवृति, सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत लाभांवित हितग्राही, पिछड़ा वर्ग के छात्रावासों के उन्न्यन एवं सुविधाओं तथा पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक योजनाओं में प्राप्त आवंटन एवं व्यय के संबंध में चर्चा की। बघेल ने शिवपुरी में ड्रायविंग लायसेंस से वंचित लोगों के लायसेंस बनाए जाने के लिए शिविर आयोजित कराए जाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर तरुण राठी ने संबंधित अधिकारियों को प्राप्त आवेदन पत्रों की समीक्षा कर निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग के पात्र हितग्राहियों को दिए जाने वाले योजनाओं के लाभ के संबंध में भी जानकारी दी।