जेल में दवा देने गए कंपाउडर को कैदी ने पीटा, मामला दर्ज

शिवपुरी। जिला जेल में बीते रोज बंदियों को दवा वितरित कर रहे कंपाउडर के साथ जेल में बंद एक कैदी ने मारपीट कर दी और उसे पकडक़र जमीन पर फेंक दिया जिससे उसकी कमर में गंभीर चोट आई है। बाद में आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। घटना के बाद जेल स्टाफ ने आरोपी को पकड़ा और उसे बैरक में ले जाकर बंद कर दिया। इस घटना की शिकायत पीडि़त कंपाउडर राकेश कुमार मांझी ने कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 323, 294, 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार 21 अप्रैल की शाम 6:30 बजे राकेश पुत्र रमेश प्रसाद मांझी जेल में बंद कैदियों को दवा वितरित करने पहुंचा था। जिस समय वह बैरक नम्बर 3 के पास पहुंचा तभी वहां बंद कैदी विजय उर्फ कट्या ने उसे रोक लिया और उससे कहा कि इस दवा से उसकी खुजली बंद नहीं हो रही है जिस पर कंपाउडर राकेश ने उससे कहा कि इस संदर्भ में वह डॉक्टर से सलाह लें। 

बस इसी बात पर कैदी सनक गया और उसने बिना कुछ सोचे समझे ही राकेश को पकड़ लिया और उसे उठाकर जमीन पर पटक दिया। जिससे राकेश की कमर में चोट आ गई और वह उठ नहीं सका। इसके बावजूद भी आरोपी ने उसकी मारपीट जारी रखी। यह देख जेल स्टाफ वहां पहुंचा जिन्होंने आरोपी को पकडक़र बैरक में बंद किया और घायल कंपाउडर को उठाकर अस्पताल ले गए।