गुडन्यूज: कीचड़ से बाहर निकली सिंध, खूबत घाटी पहुंची: VIDEO

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। इस तपती धूप के बाद की जो शाम है वह शहर बासिंयों के दिल के लिए काफी ठंडक लेकर आई है। शहर के प्यासे कण्ठों के लिए जीवनदायनी बनी सिंध एन-केन-प्रकारेण कीचड़ से निकल आई है। शहर बासियों के लिए आज की सबसे बड़ी खबर यही है कि देर रात्रि तक सिंध का पानी शिवपुरी पहुंच जाएगा। जानकारी के अनुसार सिंध परियोजना में काम कर रही दोशियान कंपनी और प्रशासन के फैलुअर के चलते आए दिन सिंध में अड्गा लग रहा था। बीते कुछ दिनों पूर्व महज फोर्मल्टी के लिए स्थानीय मंत्री के सामने दोशियान पानी को शहर तक तो ले आई थी परंतु पानी शहर के लोगों को नसीब होता इससे पहले ही उक्त योजना में फिर व्यवधान आ गया। 

यह व्यवधान था मडीखेड़ा में स्थिति कीचड़। जब इस कीचड़ को हटाने की कबायत दोशियान ने की तो एक लंबा विल बनाकर नपा को थमा दिया। उसके बाद तो जैसे सिंध पर ग्रहण लग गया हो। कोई भी नेता और प्रतिनिधि सिंध के पानी को लेकर कुछ भी कहने से परेज करने लगे। इस दौरान जो बात सामने आई वह यह है कि इस योजना को पूरा करने का श्रेय यशोधरा राजे के खाते में जाता देख कोई भी प्रतिनिधि सामने आने से कतराता रहा और यह योजना फिर कीचड में फंस गई। 

तब फिर इस योजना के लिए पब्लिक पालिर्यामेंट सामने आई और प्रशासन को धमकी भरे लिहाज में एक माह का समय दे दिया। अब पब्लिक पालियामेंट के पहले आंदोलन को कोई भी नही भूला और आनन फानन में प्रशासनिक मशीनरी,मंत्री यशोधरा राजे,नपाध्यक्ष मुन्नालाल कलेक्टर तरूण राठी सहित नपा प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जुटा। जिसके फलस्वरूप आज कीचड़ में फंसी सिंध फिर अपनी रफ्तार पर आ गई और यह पानी अब फिर शहर बासियों की आस में जीवित होते हुए खूबत घाटी तक आ गया। 

माना जा रहा है कि कीचड़ से निकलने के बाद सिंध का पानी रात्रि लगभग 11 बजे तक बायपास तक आ जाएगा। माना जा रहा है कि कल से बायपास पर स्थिति हाईडेंट टैंकर भी सिंध के पानी से भरें होगे। उसके बाद ओवरहेड टैंक भरने की कवायद प्रारंभ होगी।