SP पाण्डे ने छात्र-छात्राओं शपथ दिलाई, छेड़छाड़ नहीं करेंगे

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मनचलों के प्रति सख्त तेवर के चलते शिवपुरी पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस ने एक के बाद एक लगातार कई दर्जन मनचलों को उठाकर जलूस निकालकर, कुछ लोगों को मुर्गा बनाकर तो कई मनचले युवकों के परिजनों को बुलाकर समझाईस देकर छेड़छाड़ न करने की हिदायत देकर छोडऩे की कार्यवाही लगातार पूरे जिले की पुलिस द्वारा की जा रही है। इसी के चलते आज पुलिस अधीक्षक ने शहर में दो जगह कार्यक्रम आयोजित कर छात्र-छात्राओं को छेड़छाड़ न करने की शपथ दिलाई। 

आज फिजीकल क्षेत्र के भगवान परशुराम चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे,एडीसनल एसपी कमल मौर्य और एसडीओपी जीडी शर्मा ने क्षेत्रीय महिला और छात्राओं को बुलाकर कहा कि आप हिम्मत रखे इन मनचलों को किसी भी कीमत में पुलिस नहीं छोड़ेगी। छात्र और छात्राओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि वह हर लडक़ी की इज्जत करें। पुलिस हर वार्ड में उनके साथ खड़ी है। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को आदेख देते हुए कहा कि इन मनचलों के खिलाफ वार्डो में भी मुहिम चलाए। 

इसी दौरान लाल कोठी के पास निवासरत एक महिला ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि उनके मोहल्ले में शराबियों का अड्डा बना रहता है। उसका घर से निकलना दूवर है। इस बात की शिकायत वह कई वार डायल 100 पर भी कर चुकी है। परंतु पुलिस के आने से पहले यह निकल जाते है। और अगले दिन फिर चालू हो जाते है। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने उक्त क्षेत्र में पुलिस के जबान तैनात रहने की बात कही। 

यह दिलाई शपथ
मै ईश्वर को साक्षी मानकर शपथ लेता हूं कि सृष्टि में अहम भूमिका निभाने बाली समस्त नारियों का सदैव सम्मान करूंगा और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करूंगा,उनके साथ न तो कोई अपराध करूंगा और न ही किसी को करनें दूंगा। मै उन सभी प्रथाओं का परित्याग करूंगा जो महिलाओं के सम्मान के विरूद्ध है। मै स्वंय के साथ-साथ दूसरों में भी ऐसी भावना विकसित करने का प्रयास करूंगा। जिससे महिलाओं में सुरक्षा का भाव पैदा हो सके। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics