विधायक भारती ने गाजीगढ़ में बालिकाओं को बांटी साईकिल

बैराड़। ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा को बढावा देने के लिये खासकर बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही निशुल्क साईकिल वितरण योजना के तहत रविवार को बैराड़ तहसील के ग्राम गाजीगढ़ के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में कक्षा 9 में अध्ययनरत 62 छात्र-छात्राओं को क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने तिलक लगाकर साइकलों का वितरण किया।

विद्यालय में आयेजित कार्यक्रम में विधायक ने छात्र-छात्राओं से आव्हान करते हुए कहा कि छात्र-छात्राएं शिक्षा के क्षेत्र में उन्नित कर गांव देश व माता पिता का नाम रोशन करें। सरकार ने छात्राओं की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न् प्रकार की योजनाएं चला रखी हैं। जहां स्कूली पूरी तरह नि:शुल्क है वहीं उच्च शिक्षा के लिए भी सरकार विभिन्न् योजनाएं चला रही हैं। साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान गाजीगढ़ के स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं नागरिक भी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। 

इस मौके पर नन्दूराम धाकड़, महेश धाकड़, चन्द्रभानसिंह जादौन, संपूर्ण शर्मा, श्रीलाल धाकड़, मुकेश धाकड़, राजेश सैन के साथ प्रताप सिंह, नारायण सिंह, महेंद्र आर्य, जुली शर्मा, संगीता दोहरे आदि प्रमुख हैं। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार प्रदर्शन संस्था के प्राचार्य अवधेश सिंह तोमर ने किया।