मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ा रहा है पोहरी कॉलेज

पोहरी। जिले के पोहरी में अभी हाल ही में नवीन महाविद्यालय का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा शिलान्यास कर छात्रों को उच्च शिक्षा हेतु भवन प्रदाय किया गया। लेकिन पोहरी महाविद्यालय के प्राचार्य सहित कर्मचारियो की लगातार अनुपस्थिति के कारण लगातार महाविद्यालय में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जहां छात्र एवं छात्राएं आने वाली बदबू के कारण कॉलेज आना तक बंद कर दिया है। 

कई बार छात्र संघ द्वारा कॉलेज प्रशासन को भी सूचित कर बताया गया की महाविद्यालय की रूटीन में सफाई नहीं की जा रही है जिसके बावजूद भी कॉलेज प्रशासन द्वारा अभी तक महाविद्यालय के कैंपस की कोई सफाई नहीं की गई। यहां तक की छात्र छात्राओं के लिए बने प्रसाधन मैं भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में कॉलेज में जाने वाले छात्र छात्राएं प्रसाधन हेतु बाहर खुले में जाना मजबूरी बन गया जहां जानकारी के बावजूद भी कॉलेज प्राचार्य सहित कर्मचारी द्वारा भी अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

पेयजल हेतु नही है कोई व्यवस्था, प्राचार्य मौन 
पोहरी का एकमात्र महाविद्यालय जहां छात्रों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाएं तक नसीब नहीं हो रही है जहां विगत कई दिनों से कॉलेज में छात्रों के लिए पेयजल हेतु अभी तक कोई व्यवस्था तक नहीं की गई है ऐसे में छात्रों को मजबूरन बाजार से पानी पीना पड़ रहा है। बही सोचालय की कई माह से सफाई तक नही कराई गई है जहाँ महाविद्यालय में गंदगी का अंबार लगा हुआ है ऐसे में छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शिक्षकों की मनमानी से परेशान हुए छात्र
पोहरी महाविद्यालय में इन दिनों छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महाविद्यालय में लगातार शिक्षकों की अनुपस्थिति छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ तक कर रहै है। ऐसे में शिक्षकों का कई दिनों तक विलंब से महाविद्यालय मे आने के कारण छात्र परेशानी का सामना कर रहे है। वहीं छात्र संघ द्वारा महाविधालय में कई बार मौखिक रूप से प्राचार्य को समस्या से अवगत करा दिया गया लेकिन प्राचार्य के द्वारा कई बार आश्वासन दिए गए लेकिन अब तक कोई बदलाव नही हुआ है। परेशानी को देखते हुए छात्रों ने महाविद्यालय में आना तक बन्द कर दिया है।