कृषि उपज मंडी में किसानों के साथ लूट: व्यापारी तौल कम कर रहे थे, हंगामा

नरवर। किसानो ने सोमवार को कृषि उपज मण्डी नरवर मे उस समय हंगामा कर दिया। जव उनकी फसल को तौल कांटे पर ज्यादा तौलकर उनके साथ धोखाधडी की जा रही थी। मामले की जानकारी मिलते ही नरवर के तहसीलदार नवीन भारद्वाज आरआई मनोज शर्मा पीएसआई सुदर्शन कलौसिया, एसआई हरीश सोलंकी मौके पर पहुंचकर सारे मामले को शांत कराकर तौल चालू कराई। जानकारी के अनुसार नरवर की कृषि उपज मण्डी  मे अपनी उपज बेचने के लिये आये किसान अनुपंम चंदेल,कप्तानसिंह,रामओतारसिंह, पंजाव और राकेश सरसों की उपज को वेचने के लिये लाये थे। जिसकी तौल कृषि उपज मण्डी मे व्यापारी में ऊधौलाल हरिषशकर के तौल काटे पर तौला जा रहा था। किसानो ने वताया कि उपज की तौल फर्म के कर्मचारी  द्वारा तौल कांटे मे नीचे से पैर लगाकर 85 किग्रा की जगह 95 किलो गा्रम की तौल की जा रही थी।

किसानो ने जव ज्यादा तौल का विरोध किया तो तौलकर्ता तौल काटा छोडकर भागने लगा। जिसे किसानो पकड लिया जिसकी सूचना नरवर के प्रशासनिक अधिकारियो को दी गयी।  लेकिन मौके पर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचा इसके वाद किसान काग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष ने इस सारे मामले की जानकारी एसडीएम करैरा को दी। 

उनके निर्देश पर नरवर के तहसीलदार नवीन भारद्वाज, आरआई मनोज शर्मा, पीएसआई सुदर्शन कलौसिया, एसआई हरीश सोलंकी मौके पर पहुंचकर सारे मामले को शांत कराकर तौल चालू कराई। 

इनका कहना है-
इस सारे मामले मे फसल की तौल ज्यादा होने का पंचनामा वनाया।किसानो की फसल मै ऊधौलाल हरिशंकर के तौल कांटे पर तौला जा रहा था। किसानों का आरोप है कि कृषि उपज की तौल फर्म के कर्मचारी  द्वारा तौल काटे मे नीचे से पैर लगाकर 85 किग्रा की जगह 95 किलो गा्रम की तौल की जा रही थी। जिसकी रिर्पोट तैयार कर कार्यवाही के लिये वरिष्ठ अधिकारियो को भेजी जायेगी।
नवीन भारद्वाज,तहसीलदार नरवर