अशोक ठाकुर बने लायंस क्लब के सह प्रांत पाल प्रथम

शिवपुरी। शिवपुरी पब्लिक स्कूल के संचालक और समाज सेवी संस्था लायंस क्लब से जुड़े अशोक ठाकुर लायंस क्लब के सह प्रान्त पाल प्रथम के पद पर निर्वाचित हुए हैं। लायंस क्लब इंटरनेशनल की दो दिवसीय डिस्ट्रिकट कॉन्फ्रेन्स 10 और 11 मार्च को ग्वालियर में हुई जिसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी सुधीर वाजपेयी ग्वालियर को कड़े संघर्ष में 23 मतों से पराजित कर सह प्रान्त पाल बनने का गौरव प्राप्त किया है। इसके पहले शिवपुरी के राजेंद्र गंगवाल 25 साल पहले सह प्रान्त पाल बनने में सफल रहे थे। वहीं सह प्रान्त पाल के पद पर आलोक अग्रवाल जयपुर निर्वाचित हुए हैं जिन्होंने जयपुर के ही आशुतोष वशिष्ठ को 20 मतों से पराजित किया है। इंटरनेशनल डायरेक्टर के पद पर ज्ञान अग्रवाल एवं जिला गर्वनर पद के लिए श्रीमति शकुंतला गोयल को चुना गया। 

जानकारी के अनुसार अशोक ठाकुर को यह सफलता द्वितीय प्रयास में प्राप्त हुई। डिस्ट्रिकट 32 33 संसार का सबसे बड़ा डिस्ट्रिक्ट है जो अशोकनगर जिले से ंगंगा नगर पाकिस्तान बॉर्डर तक फैला हुआ है जिसकी लंबाई लगभग 1100 किमी है और इसमें मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के  लगभग 500 मतदाता हैं। इसके लिए अशोक ठाकुर ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में उनके यहां जाकर एक-एक मतदाता से संपर्क किया। यह चुनाव इसलिए बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि संपूर्ण प्रक्रिया ग्वालियर के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर नितिन मांगलिक की देखरेख में संपन्न हुआ और ग्वालियर के जिस क्लब के वह अध्यक्ष हैं उसी क्लब के सुधीर वाजपेयी चुनाव मैदान में थे।

यह अनुमान लगाया जा रहा था कि सुधीर वाजपेयी की जीत में कोई शंका नहीं है, लेकिन अशोक ठाकुर की लगन और मेहनत का परिणाम यह रहा कि चुनाव न केवल उन्होंने संघर्षपूर्ण बना दिया बल्कि उसे जीतने में भी सफलता हासिल की। बताया जाता है कि उनकी प्रभावशाली चुनावी रणनीति, मिलनसारिता और आकर्षक व्यक्तित्व ने असंभव लगने वाली जीत को आसान बना दिया। 

कार्यकाल को बनाएंगे स्मरणीय 
शिवपुरी पब्लिक स्कूल में आयोजित पत्रकारवार्ता में लायंन अशोक ठाकुर ने अपनी जीत का श्रेय अपने सहयोगियों और गुरू पूर्व प्रांत पाल राजेंद्र गंगवाल एवं विनोद गोयल, ईश्वर और भाग्य को दिया। उन्होंने कहा कि वह अपने कार्यकाल में स्मरणीय बनाने में कोई कसर नहीं छोडेंग़े। स्वास्थ्य एवं अन्य क्षेत्रों में स्थायी प्रोजेक्टों का श्रीगणेश करेंगे। अतिशीघ्र वह एम्बुलेंस सेवा की यूनिट स्थापित करेंगे। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics