अखिल भारतीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता में पंजाब रही विजेता, हरियाणा दूसरे नंबर पर

शिवपुरी। शिवपुरी में पहली बार आयोजित हुए अखिल भारतीय शूटिंग बॉल डे/नाईट प्रतियोगिता का सफल आयोजन स्थानीय मोहनी सागर कॉलोनी परिसर में 9 से 11 मार्च तक आयोजित की गई। मीडिया प्रभारी शैलेष पाराशर व एम.डी.गुर्जर ने बताया कि प्रथम बार आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य स्तरीय टीमों ने भाग लिया और इन सभी टीमों को हर संभव सुविधा व सहयोग आयेाजन समिति के द्वारा प्रदान किया गया। 

इसमें बेहतरीन शूटिंग बॉल के शॉट मारकर खेल में पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और उत्तरप्रदेश की टीम के बीच शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और सभी ने मिलकर अनुशासन की अनूठी पहचान इस खेल को दी। प्रतियोगिता के फायनल विजेता में प्रथम स्थान पर पंजाब, द्वितीय स्थान पर हरियाणा, तृतीय स्थान पर उत्तरप्रदेश और चतुर्थ स्थान पर दिल्ली की टीम रही।

विजेता टीम रही पंजाब सिंह व सुरेश विश्रोई नेशनल प्लेयर ने प्रथम बार शिवपुरी आए और जो स्वागत सत्कार मिला उससे अभिभूत हुए और कहा कि ऐसा आयोजन पहली बार देखने को मिला जहां उन्हें इतना सम्मान मिला हो भविष्य में इस तरह के आयोजन में वह और अधिक सहभागिता निभाऐंगें। 

समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद भारती एवं राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम, सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री आर.एन. सिंह, आयोजन समिति अध्यक्ष इंजी.नरेश पाराशर, उपा.संजय अवस्थी, मातृशक्ति दुर्गादेवी पाराशर (बुआजी), सचिव संतोष जैन आदि मंचासीन रहे। खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए विधायक प्रहलाद भारती व राज्यमंत्री दर्जा राजू बाथम ने संयुक्त रूप से इस खेल व आयोजन समिति को सराहा कि शिवपुरी में पहली बार राष्ट्रीय स्तर के मैच आयोजित हुए और इसे खेल को बढ़ावा देने का अनूठा कार्य किया गया। 

खेल हमारे शरीर के लिए आवश्यक है और इन्हें प्रोत्साहित करना हरेक खिलाडिय़ों और आयोजकों का कर्तव्य है ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। इस दौरान सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री आर.एन. सिंह का माल्यार्पण कर शॉल-श्रीफल पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया जिनके सेवानिवृत्त अवसर पर यह प्रतियोगिता आयोजित हुई। अपने संबोधन में आयोजन समिति अध्यक्ष इंजी.नरेश पाराशर ने कहा कि बॉलीवॉल खेल ही हमारी शान है और इस खेल के लिए जितना संभव हो सकेगा उतना कार्य करूंगा। 

इसके अलावा संजय अवस्थी ने अपने संबोधन में इस खेल को और अधिक बढ़ावा देकर ऐसे आयोजन में और अधिक सहभागिता की अपील की। अंत में मीडिया के प्रचार-प्रसार के लिए मीडिया प्रभारी शैलेष पाराशर व एमडी गुर्जर द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आभा ज्ञापित किया गया। 

फेडरेशन के पदाधिकारी रहे मौजूद 
प्रतियोगिता के आयोजन को देखने के लिए शूटिंग बॉल फडेराशन ऑफ इंडिया के टेक्निकल चेयरमैन व इस टूर्नामेंट के ओवजर्वेर सतीश जोशी व सहयोग सचिव जयप्रकाश रेफरी, जाकिर खान और रफीक मोहम्मद विशेष रूप से उपस्थित है साथ ही आयोजन समिति के अध्यक्ष इंजी.नरेश पाराशर, उपा. संजय अवस्थी, सचिव संतोष जैन, कोषाध्यक्ष कमल सक्सैना, सह सचिव विवेक पाठक, रमाकांत भार्गव, प्रचार सचिव बी.एन.शर्मा व अवनीश मिश्रा आदि भी मौजूद रहे। 

कुल 51 हजार रूपये की राशि के बंटे पुरूस्कार 
मीडिया प्रभारी शैलेश पाराशर औऱ एम डी गुर्जर ने बताया कि इस अखिल भारतीय शूटिंग बॉल प्रतियोगता में प्रथम विजेता पंजाब की टीम को पुरुस्कार के रूप में 25001 रुपए व शील्ड, द्वितीय टीम हरियाणा को द्वितीय पुरुस्कार 15001रुपए व शील्ड, तीसरे स्थान पर उत्तरप्रदेश की टीम को तृतीय पुरुस्कार 7001रुपए व शील्ड एवं चौथे स्थान पर रही दिल्ली की टीम को चतुर्थ पुरुस्कार 4001 रुपए व शील्ड प्रदान कर पुरूस्कृत किया गया। यह आयोजन जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री इंजी.आर.एन. सिंह के सेवानिवृत्त अवसर पर आयोजित की गई।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics