कोलारस उपचुनाव: हार के कारण जानने BJP ने किया समिति का गठन

शिवपुरी। भाजपा की जिला बैठक का आयोजन रविवार को जिला कार्यालय पर किया गया। बैठक में उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। जिसमे पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, राज्यमंन्त्री राजू बाथम, नरेन्द्र बिरथरे को नियुक्त किया गया है। ये तीनों अब पता लगाएंगे कि कोलारस में भाजपा क्यों हार गई। हालांकि तीनों ही कोलारस चुनाव में सक्रिय रहे थे। ओमप्रकाश तो कोलारस से विधायक रह चुके हैं और 2018 में भी टिकट की आस लगाए हुए हैं। 

बैठक में जिला संगठन मंत्री देवेन्द्र भार्गव ने कहा कि पिछले ढाई महीने में कोलारस उपचुनाव में कार्यकर्ताओं के दायित्व निर्वहन की वजह से संगठन के कार्य अब सुचारू रूप से जारी करना है जिसमें शिवपुरी जिले में 11 फरवरी पं दीनदयाल पुण्यतिथि को समर्पण दिवस पर आजीवन सहयोग निधि का एकत्रीकरण किया जाता है जो अब जिले में किया जाएगा। 

इसके लिए अनुराग अष्ठाना को जिला आजीवन सहयोग निधि प्रभारी नियुक्त किया जा रहा है। साथ ही सभी मंडलों में भी प्रभारी नियुक्त किए जा रहे है। भाजपा अपने हर कार्य की समीक्षा करती है इसी क्रम में कोलारस उपचुनाव के परिणाम की समीक्षा हेतु एक समिति का गठन किया जा रहा है जिसमे पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, राज्यमंन्त्री राजू बाथम, नरेन्द्र विरथरे को नियुक्त किया जा रहा है जो मार्च माह में अपना प्रतिवेदन जिला व प्रदेश को प्रेषित करेंगे।

भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मंडल स्तर पर भाजपा के करणीय कार्यों को हमें कार्यकर्ताओं के साथ मतदान केंद्र करना है जिसमें आगामी 6 अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस का आयोजन भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जन जन के बीच बताकर, 14 अप्रैल को संविधान निमार्ता डॉ. भीमराव अंबेडकर का जन्मदिवस समरसता दिवस के रूप में मनाया जावे, 23 जून को पं श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस, जन्माष्टी पर कुशाभाऊ ठाकरे जी के जन्मदिन, वर्ष भर में एक बार जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन करना है। 

इसके साथ ही हर माह के अंतिम रविवार को मां प्रधानमंत्री की मन की बात को हर मतदान केंद्र पर सुनने की व्यवस्था, माह के द्वितीय रविवार को मुख्यमंत्री की "दिल से" को भी मतदान केंद्र पर सुनने की उचित व्यवस्था हो एवं किसान मोर्चा के द्वारा 1 अप्रैल से 15 अप्रैल तक किसान सम्मान यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमेंं 31 मार्च को मथुरा में बलदाऊ मंदिर से यह रथ यात्रा का शुभारंभ होगा जो 1 अप्रैल को शाम 4 बजे मुरैना में पहुंचेगी जिसमे प्रदेश के सभी 230 विधानसभा से कलश, हल एवम रथ को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व वरिष्ठ पदाधिकारी हरि झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 

इस यात्रा के लिए मंडल अध्यक्ष अपने मंडलों में अधिक से अधिक किसानों को जन हितैषी योजनाओं को पहुंचकर सम्मान करना है। सभी मंडल अध्यक्ष अपने मंडलो में कार्यक्रम मतदान स्तर पर सुचारू रूप से संचालित कर इसकी जानकारी जिला कार्यालय को प्रेषित करें। इस बैठक का संचालन महामंत्री राजकुमार खटीक एवं आभार अमित भार्गव ने किया। बैठक में प्रदेशकार्यसमिति सदस्य, जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष  सहित वीरेंद्र रघुवंशी, धैर्यवर्धन शर्मा, अजीत जैन मौजूद थे।  
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics