कोलारस उपचुनाव: अभी तक 60 से ज्यादा लोगो पर अपराधिक मामला दर्ज

शिवपुरी। कोलारस विधानसभा का उपचुनाव में कल मतदान होना है,कोई हारे यहा जीते यह इतिहास तो मतगणना के दिन होगा,लेकिन मामले दर्ज होने के मामले में यह चुनाव इतिहास अवश्य बना गया। इस चुनाव के चक्कर में जितने भी मामले दर्ज हुए है वह पिछले 24 घंटे के अंदर हुए है।  सबसे पहला मामला या मामलो का श्रीगणेश भिंड के भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह पर दर्ज हुए मामले से हुआ । भाजपा विधायक के विरूद्ध इंदार थाने की पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन का मामला भादवि की धारा 188 के तहत कायम किया गया है।  

वहीं इंदार थाने में ही कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव के सुपुत्र लोकेंद्र यादव की रिपोर्ट पर विधायक कुशवाह विरूद्ध गाली गलौच, जान से मारने की धमकी देने का मामला भादवि की धारा 323, 294 और 506 का मामला कायम किया गया है। 

आदिवासियों को धमकाने पर कांग्रेस विधायक सिसोदिया पर मामला दर्ज 
बमौरी के कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह सिसोदिया उर्फ संजू सिसोदिया के खिलाफ फरियादी सीताराम आदिवासी को धमकाने तथा जान से मारने की धमकी देने का मामला बदरवास थाने में दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में विधायक सिसोदिया के खिलाफ भादवि की धारा 294, 506 बी और 3(1)द, ध, 3(1)(ओ)एससीएसटी का मामला दर्ज कर लिया है। 

कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव के पुत्र,दमाद और किसान नेता पर मामला दर्ज 
इंदार थाने में विधायक नरेंद्र कुशवाह के ड्रायवर की रिपोर्ट पर कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव के पुत्र लोकेंद्र यादव, दमाद अमित यादव, किसान नेता दुर्जन यादव निवासी बहादुरा के खिलाफ भादवि की धारा 323, 294 और 506 का मामला कायम किया है। 

कांग्रेस प्रत्याशी के दमाद पर मतदाता को धमकाने का मामला
इंदार थाना क्षेत्र के रामगढ गांव की एक दलित महिला रामकली खंगार को धमका कर मारपीट करने के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी के दमाद अमित यादव व एक ओर साथी कल्ली यादव निवासी रामगढ पर अपराध क्रमांक 63/18 से कई अपराधिक धाराओ में मामला दर्ज किया है। 

भिंड विधायक की गाडी पर हवाई फायर ठोकने पर छात्र नेता पर मामला दर्ज 
कोलारस के जगतपुर में भाजपा विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह की गाडी को रोकने का प्रयास करने और हवाई फायर करने के मामले में विधायक के ड्रायवर सौरभ जैन की फरियाद पर कोलारस के छात्र नेता रूद्राक्ष गौड उर्फ गोलू सहित उसके अन्य 7-8 साथियो पर कोलारस थाने में अपराध क्रंमाक 90/18 धारा 341,323,294,506,147,336,427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस पार्टी पर पथराव: 47 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया प्रकरण 
खतौरा में पुलिस पार्टी पर पथराव करने, बलवा करने तथा शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने एवं पुलिस बल पर हमला करने का मामला लगभग 47 अज्ञात लोगों के विरूद्ध दर्ज किया है। इस मामले में खास बात यह है कि कोई भी नामजद आरोपी नहीं है। फरियादी प्रवीण चतुर्वेदी एएसआई ने इंदार थाने में रिपोर्ट लिखाई कि जब वह खतौरा में विधायक की गाड़ी की पैसे होने की शिकायत मिलने के बाद चैकिंग कर रहे थे। 

और इस चैकिंग के दौरान  घटनास्थल पर मौजूद भीड़ ने पुलिस पार्टी पर पथराव शुरू कर दिया तथा शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। फरियादी प्रवीण चतुर्वेदी का कहना है कि भीड़ द्वारा किए गए पथराव में पांच पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें से तीन पुलिस के और दो एसएएफ के जवान हैं। 

और अंत में भाजपा प्रत्याशी के भाई गोटू पर मामला दर्ज 
इंदार थाने अंतर्गत आने वाले गांव रामगढ निवासी वीर सिंह पुत्र खैरू जाटव ने शिकायत दर्ज कराई कि भाजपा प्रत्याशी के भाई गोटू जैन अपने साथी चैन सिंह यादव और शिशुपाल परिहार के साथ आया और वीर सिंह को भाजपा के पक्ष मेे मतदान की कहने लगा। वीर सिंह ने मना किया तो अरोपी ने धमकी देते हुए मारपीट कर दी। 

इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी चैन सिंह यादव शिशुपाल यादव निवासी रामगढ और भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन के भाई जिनेन्द्र जैन गोटू जैन के खिलाफ अपराध क्रंमाक 64/18 पर मारपीट सहित वोटरो को धमकाने का मामला दर्ज कर किया है। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics