द्वितीय स्नूकर प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, 100 से अधिक खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर

शिवपुरी। महानगरों की तर्ज पर शिवपुरी जैसे छोटे शहर में भी स्नूकर, पूल खेल में अब अच्छे खिलाड़ी उभरकर सामने आ रहे हैं। दशक भर पहले तक इस खेल को लेकर रुझान कम था, लेकिन शिवपुरी के लिए गौरव की बात है कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के द्वारा न केवल अच्छे खिलाड़ियों को प्लेटफार्म मिल रहा है बल्कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के लिए अच्छे खिलाड़ी भी उभरकर सामने आएंगे। यह बात द्वितीय स्नूकर प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर अतिथि के रूप में मौजूद अग्रसेन परमार्थ समिति के उपाध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता ने कही। 

कार्यक्रम में मौजूद सचिव संदीप गुप्ता ने कहा कि ये गौरव की बात है कि शिवपुरी में स्नूकर के खिलाड़ियों से मुकाबला करने दूसरे बड़े शहरों के खिलाड़ी यहां शामिल हो रहे हैं। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथि के रूप में मौजूद अग्रसेन परमार्थ समिति के अध्यक्ष राकेश गर्ग टिल्लू, उपाध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता, विजय बंसल, सचिव संदीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष सुदर्शन प्रध्ाान व प्रचार मंत्री प्रांशुल अग्रवाल ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इसके बाद आयोजन समिति के संयोजक एवं स्नूकर कोच अभिषेकसिंह तोमर नीरू, विनयसिंह, शुभम गर्ग, अमन गोयल, आदित्य गोयल, हिमालय बैरागी, शिवालय योगी, केके उपाध्याय, मयंक शर्मा, आसिम खान, कपिल गोयल सहित अन्य खिलाड़ियों व आयोजन समिति ने स्वागत किया। शुभारंभ कार्यक्रम का संचालन नीरज सरैया ने किया। इस मौके पर अग्रसेन परमार्थ समिति ने टूर्नामेंट में प्रथम आने वाले खिलाड़ी को नकद राशि व ट्रॉफी की भी घोषणा की। 

खेले जाएंगे 100 से अधिक मुकाबले
रविवार से शुरू हुई द्वितीय स्नूकर प्रतियोगिता में शिवपुरी के अलावा इंदौर, ग्वालियर, गुना, झांसी सहित अन्य शहरों के 100 से अध्ािक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। नॉक आउट आध्ाार पर खेली जा रही इस प्रतियोगिता में स्नूकर, जूनियर स्कूनर व नाइन वॉल पूल के 100 से अध्ािक मुकाबले खेले जाएंगे।यह प्रतियोगिता करीब 20 दिन चलेगी।  

पहले दिन हुए तीन मुकाबले
प्रतियोगिता के प्रारंभ में पहला मुकाबला स्नूकर में मयंक शर्मा व निखिल जैन के बीच हुआ जिसमें निखिल ने 41 पाइंट से जीत हासिल की, जबकि जूनियर स्नूकर में प्रांशुल गोयल व शोएब खान के बीच हुए मुकाबले ने शोएब ने 2-1 से जीत हासिल की। नाइन वॉल पूल में रिकिन कोचेटा व कोंणाक प्रतापिंसंह के बीच मुकाबला हुआ जिसमें कोंणाक ने जीत हासिल की।