वोट के लिए लोगों को जात-पात के नाम पर बांटने का काम कांग्रेस ने किया: अंबाराम

कोलारस-शिवपुरी। इस देश में जात-पात का भेद कभी नहीं रहा था यह संत रविदास की शिष्या मीरा बाई के उदाहरण से भी मिलता है। पूर्व में हमारे यहां केवल कार्यों की दृष्टि से वर्ण व्यवस्था थी लेकिन केवल वोट बैंक की खातिर लोगों को जात-पात के नाम पर बांटने का काम कांग्रेस की सरकारों ने किया, जिससे जो देश जगत गुरु हुआ करता था अपने ही बच्चों के भेद में उलझ कर रह गया। यह बात कोलारस विधानसभा के पचावली सेक्टर में बीते रोज आयोजित तिलकुट उत्सव के आयोजन के दौरान स्काउट गाइड के उपआयुक्त राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त व रन्नौद मंडल प्रभारी अंबाराम कराडा ने कही।

उन्होंने कहा कि जिस देश से वसुधैव कुटुम्बकम का सिद्धांत विश्व को मिला हो उसी देश में भाई को भाई से लड़ाने का काम कर देश को पीछे धकेलने का काम कांग्रेस की सरकारों ने किया। लेकिन अब समय ने करवट बदली है राष्ट्रवादी सरकार के नेतृत्व में अब जात-पात का भेद मिटा विकास के पथ पर सबके साथ से बढऩा है और भारत की वास्तविक वही जगत गुरु की तस्वीर संसार को दिखाना है। हमारे शरीर में बहने वाला रक्त और संस्कार सभी एक है अब एकता के मंत्र को जन जन को अपनाना है। 

इस अवसर पर बलभद्र सिकरवार, आशुतोष शर्मा द्वारा भी विचार व्यक्त किए गए। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम संयोजक आशुतोष शर्मा व आभार प्रदर्शन प्रीतम दांगी ने किया। सभी जगह जाटव व आदिवासी युवकों का सम्मान भी किया। इस अवसर पर सेक्टर सह प्रभारी जगतपाल दांगी, इन्द्रसेन यादव, रूपेश यादव, नेपाल कुशवाह, गोपाल कुशवाह, शिवप्रताप कुशवाह, देवेंद्र अवस्थी मौजूद थे। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics