संविदा शिक्षक संघ: विपिन पचौरी को बनाया कार्यवाहक अध्यक्ष

शिवपुरी। कई वर्षों से शिक्षा विभाग व अपनी लंबित मांगों को लेकर अध्यापक संवर्ग संघर्षरत है दो दशक बीत जाने के बाद भी उनकी प्रमुख मांग शिक्षा विभाग में संविलियन जस की तस है, अभी हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा 24 दिसम्बर को अध्यापकों की जायज मांगों के निराकरण को लेकर बैठक भोपाल आहूत की गई थी जो कि किन्ही कारणों से स्थगित होने से अध्यापक संवर्ग काफी नाराज है। अध्यापक संवर्ग को इस बैठक में प्रमुख मांगों के निराकरण की काफी उम्मीद थी बार बार तरीखें बदलने से अध्यापक संवर्ग आंदोलित हो गया है। 

अध्यापक संविदा शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुये जिला अध्यक्ष राजकुमार सरैया की अनुसंशा पर प्रदेश अध्यक्ष मनोहर प्रसाद दुवे ने विपिन पचौरी  को शिवपुरी कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है पचौरी 2001 से अध्यापकों की जायज मांगों के लिये संघर्षरत हैं। 

साथ ही जिला उपाध्यक्ष राजेश चौरसिया एवं कोलारस ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम व्यास, पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष सुनील तिवारी, पोहरी कार्यवाहक ब्लॉक अध्यक्ष राम गोपाल सोनी का मनोनयन किया है। तथा वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष गोविन्द अवस्थी की अनुशंसा पर संभागीय अध्यक्ष रविशरण तिवारी ने शैलेन्द्र धाकड़ को संभागीय उपाध्यक्ष बनाया है। सभी नवीन पदाधिकारियों के मनोनयन पर अध्यापकों ने खुशी जाहिर की है। 

सभी नवीन पदाधिकारियों ने संघ को आश्वस्त किया है कि वे संघ व अध्यापक हित में हमेशा पूर्ण ईमानदारी से संघर्षरत रहते हुये पदीय दायित्वों का निर्वहन करेंगे। नवनियुक्त पदाधिकारियों के मनोनयन से अध्यापक संवर्ग में खुशी की लहर दौड़ गई है। 

अध्यापकों की ओर से धर्मेन्द्र जैन, जयप्रकाश पाठक, अचल कुशवाह, कुवेर सिंह, प्रदीप त्रिवेदी, सतीष दीक्षित, मांगीलाल वर्मा, डॉ. बेद प्रकाश भार्गव, गोविन्द धनुषवंशी, दिलीप डवरिया, र्गिराज त्रिवेदी, सुल्तान बेग, बृजेन्द्र वैश, राजविहारी शर्मा, दिलीप त्रिवेदी, राजू शर्मा पिपरघार, र्गिराज सोनी आदि ने बधाईयां प्रषित की है।