खबर का असर : स्कूल न आने वाली शिक्षका से होगी 12 लाख की वसूली

शिवपुरी। कोलारस के ग्राम झाडेल की प्राथमिक पाठशाला में पदस्थ कोलारस बीएमओ डॉ. हरीश आर्य की पत्नी सुनीता आर्य को डीपीसी के प्रस्ताव पर जिला पंचायत सीईओ ब्रम्हेन्द्र गुप्ता ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में शिक्षिका का मुख्यालय कोलारस से करीब 70 किमी दूर नरवर रखा गया है। उक्त शिक्षिका के स्कूल न आने की शिकायत ग्रामीण लगातार कर रहे थे। इसी को लेकर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा खबर का प्रकाशन किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद 5 जनवरी को डीपीसी शिरोमणी दुबे जब झाडेल पहुंचे, तब भी शिक्षिका गैरहाजिर मिली थी। 

डीपीसी शिरोमणी दुबे ने बताया कि ग्रामीणों ने मौके पर भी शिकायत दर्ज कराई थी कि शिक्षिका अमूमन नहीं आती हैं जिससे उनके बच्चों का भविष्य चौपट हो रहा है। ग्रामीणों का आरोप था कि उनके पति बीएमओ हैं जिनके रसूख के चलते वे स्कूल नहीं आती।

6 साल में सीएसी को एक भी निरीक्षण में नहीं मिली शिक्षिका
स्कूलों की हर महीने मॉनीटरिंग के लिए स्थानीय स्तर पर तैनात जनशिक्षक (सीएसी)की रिपोर्ट भी शिक्षिका पर कार्रवाई का आधार बनी। बकौल डीपीसी 2011 से अब तक करीब 6 साल में सीएसी ने जब जब स्कूल का निरीक्षण किया उक्त शिक्षिका गैरहाजिर मिलीं। स्कूल संबंधी दस्तावेज भी अलमारी में लॉक मिलते थे। शिक्षिका सुनीता के खिलाफ जांच भी की गई है और बिना स्कूल आए करीब 12 लाख रुपए वेतन के रूप में लिए हैं, जिसकी भी वसूली की जाएगी।