सीएमओ को घर में घुसकर मारने वाले पार्षद पति को गिरफ्तार करने ज्ञापन सौंपा | shivpuri news

शिवपुरी। वार्ड नम्बर 20 पार्षद श्रीमती रेखा परिहार के पति गब्बर परिहार ने पानी के टेंकरों के भुगतान को लेकर बीते रोज नगर पालिका कार्यालय में पहुंचकर  सीएमओ पर भुगतान के दवाब बनाकर नगर पालिका की शासकीय फाईल को फाड़ दिया इतना ही नहीं बीती रात्रि को सीएमओ के निवास पर पहुंचकर उनको गालियां देते हुए उनके साथ मारपीट की घटना तक कारित कर दी। इससे साफ जाहिर होता हैं कि पार्षद पतियों की नगर पालिका में किस कदर हटधर्मिता चल रही हैं और अधिकारियों पर कैसे दवाब बनाया जा रहा हैं। इस बात से व्यथित होकर नगर पालिका के कर्मचारियों ने आज एक जुट होकर नगर पालिका वर्कर्स आर्गेनाइजेशन के बैनर तले एक ज्ञापन जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को सौंपा अनैतिक रूप से गाली गलौंच एवं मारपीट करने बाले आरोपी को गिरफ्तार कराने की मांग की हैं।

 इतना ही नहीं कार्यालयीन काम करते समय मारपीट करने वाले पार्षद पति के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज कराने की मांग की। इतना ही नहीं विरोध स्वरूप नगर पालिका कर्मचारियों ने आज नगर पालिका कार्यालय में भी काम बंद रखा।

ज्ञापन में बताया गया है कि दिनांक 12 दिसम्बर 2017 को मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार अपने कक्ष में कार्यालयीन कार्य कर रहे थे। उसी समय गब्बर सिंह परिहार किराये से लगे ट्रैक्टरों की फाईल में भुगतान हेतु दवाब दिया गया। जिस पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा प्रकरण में पूर्तियां कराने को कहा गया तब इनके द्वारा गाली गलौंच कर अप शब्दों का प्रयोग किया गया एवं व्हाउचर फाड़ दिए गए। 

इसी तारतम्य में 12 दिसम्बर रात्रि 10 बजे सीएमओ के निवास पर गब्बर सिंह परिहार पहुंचे और जाते ही ट्रैक्टरों के भुगतान की मांग की एवं गाली गलौंच कर मारपीट की गई। जिसकी रिपोर्ट सीएमओ रणवीर कुमार ने इस संबंध में कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इतना सब कुछ होने के बाद भी आरोपी खुले रूप से घूम रहा हैं। सभी नपा कर्मचारियों ने मांग की है कि आरोपी के खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्यवाही कर उसे तत्काल गिरफ्तार किया जाए जिससे अधिकारियों को कार्य करने में किसी भी प्रकार की कोई बाधा न हो। 

इसी तरह अधिकारियों पार्षद पति दवाब बनाते रहे हैं निष्पक्ष रूप से कैसे काम हो सकेगा। अत: सभी कर्मचारियों ने जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक ज्ञापन के माध्यम अवगत कराया हैं कि आरोपी के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाए। ज्ञापन देने वालों में चंद्रशेखर गौतम, यशपाल जाट, मोहन शर्मा सहित एक सैकड़ा नगर पालिका कर्मचारीगण उपस्थित थे।