अतिक्रमण नही हटा पा रहा प्रशासन: सर्किट हाऊस सडक का रूका काम

शिवपुरी। तमाम अड़चनों के कारण सर्किट हाउस से बायपास तक बनाए जाने वाली रोड का काम बंद हो गया है। यहां पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को साढे पांच मीटर सडक बनानी है लेकिन यहां पर कुछ खेतों में किए गए अतिक्रमण के कारण रास्ता चौड़ा नहीं हो पा रहा है। इसके कारण सडक़ निर्माण का काम बंद हो गया है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि कई बार शिवपुरी एसडीएम सहित जि मेदार अधिकारियों को यहां पर खेतोंं में किए गए अतिक्रमण और यहां पर लगाई गई पटियाओं को हटाने और मदद के लिए पत्र लिख चुके हैं लेकिन जि मेदार अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। 

एक खेत मालिक ने तो अभी कुछ दिन पहले ही नई बाउंड्री कर दी जो विवादों में है। इस रोड पर आ रही अड़चनों के बीच अधिकारियों द्वारा सुनवाई न होने से ठेकेदार को आ रही परेशानियों के कारण रोड निर्माण का काम बंद कर दिया गया है। इसके अलावा यहां पर पोल शि िटंग का काम भी पूरा नहीं हो पाया है। 

साथ ही ठेकेदार को पेमेंट करने के लिए पीडब्ल्यूडी के पास बजट भी नहीं है।  इन तमाम अड़चनों के कारण रोड का काम बंद है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि संतोषी माता मंदिर के पास तक 12 फिट गहरी खुदाई का काम और इसके क प्रेक्शन का काम पूरा हो गया है इसके आगे भी खुदाई तो हो गई है लेकिन कुछ खेतों की पटिया और बांउड्री परेशानी का कारण है। उनका कहना है कि इस विवाद को हल करने की कोशिश जारी है। 

सबसे पहले काम शुरू हुआ था अब तक नहीं बन पाई रोड
खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से शहर में एक दर्जन से अधिक जगहों पर नई सडक़ें बन चुकी हैं लेकिन सर्किट हाउस रोड की की जनता दो साल से परेशान है। यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि इस रोड पर खेल मंत्री के प्रयासों से सबसे पहले काम शुरू हुआ था लेकिन पहले एक करोड़ की सीसी धंसक गई इसके बाद जब खेल मंत्री के प्रयासों से दोबारा से रोड का बजट मंजूर हुआ तो अब तमाम अड़चनों के कारण यह रोड बन नहीं पा रही है। 
   
चार कॉलोनी की जनता परेशान
सर्किट हाउस से बायपास तक यह रोड एक करोड़ 58 करोड़ रुपए से बनाई जाना है। पीडब्ल्यूडी ने इस रोड के वर्क ऑर्डर 20 मई 2017 को जारी किए थे। छह महीने में इस रोड को बन जाना चाहिए था लेकिन आधा-अधूरा काम होने से चार कॉलोनी की जनता परेशान हो रही है। 

सर्किट हाउस से बायपास तक पूरी रोड खुदी पड़ी है। स्थिति यह है कि पैदल तक जनता नहीं निकल पा रही। सर्किट हाउस रोड, रामबाग कॉलोनी, शक्तिपुरम कॉलोनी, पुलिस लाइन कॉलोनी बायपास रोड की हजारों जनता का इस मार्ग से आना-जाना है लेकिन अब मार्ग बंद होने से जनता परेशान हो रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी
हमें जितनी रोड चाहिए वह हमें मिल नहीं रही। कुछ खेतों का अतिक्रमण हट नहीं पा रहा है। एक खेत मालिक ने तो हाल ही में बाउंड्री करा ली। हम वरिष्ठ अधिकारियों को लिख कर दे चुके हैं। इसके अलावा ठेकेदार को बजट न होने से पेेमेंट नहीं हो पाया है भुगतान के प्रयास जारी है। हमारा प्रयास है कि बंद काम जल्द शुरू हो जाए। 
राजेश जैन
सब इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी शिवपुरी