विधायक भारती ने 1 करोड की लागत से बने चिटोरा हाई स्कूल का किया लोकार्पण

शिवपुरी। गत दिवस पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने पोहरी विधानसभा, क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पंचायत चिटोरा में नव निर्मित हाईस्कूल भवन निर्माण लागत 01 करोड का लोकार्पण किया। यहां पूर्व से स्वीकृत हाई स्कूल की कक्षाऐं अब तक शासकीय माध्यमिक विद्यालय के भवन में संचालित हो रही थीं जो अब नवीन हाईस्कूल भवन में संचालित होंगी। नवीन स्कूल भवन के परिसर में ही विद्यार्थीयों को पेयजल हेतु एक बोर खनन किया गया है।

स्कूल भवन के लोकार्पण के अवसर पर यहां उपस्थित विद्यार्थियों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हाई स्कूल का नवीन भवन तैयार होने से विद्यार्थीगण सुविधा पूर्ण तरीके से शिक्षा प्राप्त कर सकेंगें। हाईस्कूल स्वीकृति के साथ ही यहां सेटअप अनुसार 6 शिक्षकों के पद भी स्वीकृत हुए हैं, इन पर आगामी समय में नियमित शिक्षकों की भर्ती होगी तथा रिक्त पद के विरूद्व अतिथि शिक्षकों द्वारा अध्यापन कार्य करवाया जाएगा। 

विधायक भारती ने कहा कि चिटोरा शिवपुरी नगर का निकटवर्ती ग्राम है। अत: यहां के विद्यार्थीयों को उच्चशिक्षा अध्ययन में शहरी क्षेत्र निकट होने से परेशानी नहीं होना चाहिए। विधायक भारती ने यहां उपस्थित ग्रामजनों की समस्याऐं भी सुनीं। यहां ग्रामजनों द्वारा बिजली सप्लाई की कमी तथा पेयजल की समस्या बताई गई। 

जिस पर विधायक भारती ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। नवीन हाईस्कूल भवन के लोकार्पण के अवसर पर निर्माण ऐजेन्सी पीआईयू के एसडीओ जीवन भैंसारे, अभियन्ता केके श्रीवास्तव, ठेकेदार वीरेन्द्र पचौरी, सरपंच विजय सिंह बघेल, प्रभारी प्राचार्य धाकड, स्कूली विद्यार्थी एवं ग्रामजन उपस्थित रहे।