गैस कनेक्शन देने के नाम पर खाता नंबर और आधार लेकर ठगी | KARERA NEWS

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग आदर्श ग्राम सिरसौद में ठगी का एक मामला सामने आया है। यह ठगों ने सरकारी कर्मचारी के रूप में आए और गैस कनेक्शन दिलए जाने के नाम पर ग्रामीणों से आधार व खाता नंबर ले गए और उनके खातों से रुपए निकाल लिए। ठगी का ग्रामीणों को तब पता चला जब वह बैंक से मजदूरी के रुपए निकालने के लिए गए हुए थे। ठगे हुए ग्रामीणों ने इसकी शिकायत थाने में की जहां पुलिस ने केस दर्ज कर मामले में जांच-पड़ताल शुरु कर दी है। ठगों ने लगभग एक दर्जन लोगों के खातों से रुपए निकाल लिए। 

ग्रामीण जितेन्द्र जाटव ने बताया कि 12 नवंबर को उनके गांव में तीन लोग ब्लैक कलर की अपाचे गाड़ी से आए थे और खुद को सरकारी विभाग का कर्मचारी बताया। उक्त तीनों युवकों ने कहा कि जिन लोगों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन नहीं मिले हैं सरकार उनको गैस कनेक्शन दे रही है। इसके लिए आप लोगों को अपना आधार व बैंक खाता नंबर देना होगा। हम कागजों की पूर्ति कर जल्द ही आपको गैस कनेक्शन दे देंगे। जिस पर जितेन्द्र जाटव सहित लगभग एक दर्जन ग्रामीणों ने गैस कनेक्शन के लिए अपना खाता व आधार कार्ड दे दिया। 

ऐसे पता चला ठगी का
जितेन्द्र जाटव ने बताया कि 24 नवंबर को वह अपने खाते से मजदूरी के रुपए निकालने के लिए गया हुआ था। जैसे ही उसने रकम भरी तो बैंक कर्मचारी ने रुपए न होने की बात कही और कहा कि आपके खाते में मात्र 80 रुपए हैं। जिसके बाद जितेन्द्र बैंक मैनेजर के पास गया और पूछा कि उसके खाते से किसने रुपए निकाल लिए तो मैनेजर ने खाता चैक किया और बताया कि 17 व 18 नवंबर को उसके खाते से 17 हजार 700 रुपए दूसरे एकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं। जिस पर वह जान गया कि गैस कनेक्शन के नाम पर उसके साथ ठगी हो गई है। 

इनके खातों से भी निकली रकम 
खाते से रुपए निकाले जाने की खबर जैसे ही गांव में फैली वैसे ही जिन लोगों ने उक्त तीनों युवकों को आधार व बैंक खाता नंबर दिया था वह भी बैंक पहुंच गए और अपने-अपने खाते की जानकारी लेने लगे। जिसमें मुकेश जाटव के खाते से भी 10 हजार रुपए हुए।

इसी तरह उर्मिला जाटव, कुलदीप जाटव, रामस्वरूप जाटव, दयावती जाटव, रामेश्वर जाटव, रमा पति मेहरबान, भैयालाल जाटव, खालक जाटव, अनिता पति दीपक जाटव, बाबूलाल जाटव, लालाराम जाटव भी बैंक में अपने-अपने खातों की जानकारी लेने में लगे हुए थे। 

इनका कहना है
हां, इन दो लोगों के खातों से रुपए ट्रांसफर किए गए हैं जिसतें जितेन्द्र जाटव के खाते से 17 हजार 700 व मुकेश जाटव के खाते से 10 हजार रुपए निकाले गए हैं। मैनेजर ने कहा कि कभी भी किसी अनजान व्यक्ति को अपना खाता नंबर व आधार कार्ड न दें और न बताएं। 
एम टंडर, बैंक मैनेजर,ग्रामीण बैंक