संकल्प से सिद्धी अभियान: प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह लेंगे भाग

शिवपुरी। संकल्प से सिद्धी अभियान का कार्यक्रम लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह की अध्यक्षता में शुभम पैराडाईज होटल विष्णु मंदिर के पास शिवपुरी में आयोजित किया गया है। कलेक्टर श्री तरूण राठी ने संकल्प से सिद्धी अभियान के आयोजन हेतु विभागीय अधिकारियों को जवाबदेही सुनिश्चित की है। कलेक्टर श्री राठी द्वारा जारी आदेश में कार्यक्रम परिसर में स्वच्छता की व्यवस्था, नगर पालिका परिषद शिवपुरी द्वारा, 06 सितम्बर को प्रात: 09 बजे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान एवं शहीदों की प्रतिमाओं को माल्यार्पण और तात्याटोपे परिसर से महाराणा प्रताप परिसर स्थल तक रैली एवं मानव श्रृंखला के आयोजन की जवाबदेही जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान को सौंपी गई है। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन उपसंचालक सामाजिक न्याय को, तात्याटोपे परिसर में 06 सितम्बर को प्रात: 08.30 बजे वन विभाग द्वारा पौधरोपण, कार्यक्रम स्थल में देश के महापुरूषों पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन, कार्यक्रम के पूर्व प्रचार-प्रसार एवं कार्यक्रम के दौरान मीडिया समन्वयक का दायित्व उपसंचालक जनसंपर्क को सौपा गया है।

इसी प्रकार जिला चिकित्सालय शिवपुरी मे 07 सितम्बर को अपराह्न 04 बजे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन, कार्यक्रम के दौरान गरीबी, गंदगी, जातिवाद, सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार एवं आंतकवाद के खतरे से आगाह करने एवं उनके उन्मूलन के लिए सुझाव तथा संकल्प दिलाना एवं प्रतिभागियों के लिखित सुझाव प्राप्त करना एवं कार्यक्रम में जिले के स्वयं सेवी संगठनों सीएमसीएलडीपी के छात्र, मेंटर्स, प्रस्फुटन समिति, विस्तारक कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की भागीदारी का दायित्व म.प्र.जनअभियान परिषद को तथा कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा एवं यातायात सुविधा का दायित्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को सौंपा गया है। 

कार्यक्रम के आयोजन हेतु म.प्र.जनअभियान परिषद शिवपुरी के जिला समन्वयक श्री धर्मेन्द्र सिंह सिसौदिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में नोडल अधिकारी के मो. नम्बर 94258-17773 पर संपर्क कर सकते है।