बड़े टैंकरो के घोटाले को दबाने के लिए छोटे टैंकरों की जांच कराई गई : अन्नी शर्मा

शिवपुरी। नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने बैठक में कहा कि नपा प्रशासन ने बड़े टैंकरों में हुए घोटाले को दबाने के लिए जांच में छोटे टैंकरों को भी शामिल किया। ताकि उनकी आड़ में बड़े टैंकरों के घोटाले को भी क्लीन चिट दी जाए। श्री शर्मा ने कहा कि बड़े टैंकरों का घोटाला नपा प्रशासन के गले की हड्डी बनने लगा और उसकी जांच के आदेश हुए तो जांच में छोटे टैंकरो को भी शामिल कर लिया गया। 

जबकि छोटे टैंकरों में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ। वरिष्ठ पार्षद अभिषेक शर्मा और पार्षद सुरेंद्र रजक ने कहा कि छोटे टैंकरों में पार्षदों द्वारा सत्यापन एवं पंचनामा बनाया जाता है। दोनों पार्षदों ने सवाल उठाया कि बड़े टैंकर पिछले अगस्त 2016 में क्यों चालू किए गए। जबकि विगत वर्ष औसत से अधिक वर्षा हुई थी और यदि पानी की समस्या थी तो छोटे टैंकर मार्च 2017 से पहले क्यों नहीं शुरू किए गए। 

नाला सफाई का आधा भुगतान किया जाए
परिषद की बैठक में मुख्य नगरपालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने बताया कि  नाला सफाई हेतु नगरपालिका ने डंपर, पोकलेन मशीन, जेसीबी आदि किराए पर लिए हैं और इनकी किराया राशि लगभग 55 लाख रूपए नगरपालिका को भुगतान करना है। वहीं डीजल के रूप में 31 हजार 440 लीटर डीजल व्यय हुआ है जिसकी राशि लगभग 17 लाख 61 हजार रूपए बैठती है। इस पर पार्षद विफर उठे। पार्षद पति संजय गुप्ता ने बैठक में कहा कि मैं गाडिय़ों के संचालन से जुड़ा हुआ हूं और इतना डीजल तथा इतना किराया संभव नहीं है। उनकी बात का अन्य कई पार्षदों ने समर्थन किया और अंत में यह तय किया गया कि फिलहाल किराए और डीजल की राशि में से आधा भुगतान किया जाए। बैठक में कांग्रेस पार्षद आकाश शर्मा ने हांलाकि नाला सफाई की सराहना की।

माधवचौक के सौंदर्यीकरण हेतु 50 लाख की राशि स्वीकृत
परिषद की बैठक में 50 लाख रूपए की लागत से माधव चौक के सौंदर्यीकरण का मुद्दा भी शामिल था। जिसका हांलाकि किसी ने मुखर विरोध नहीं किया, लेकिन कांग्रेस पार्षद पवन शर्मा ने यह अवश्य पूछा कि क्या इस तरह का सौंदर्यीकरण अन्य वार्डो के पार्कों में भी किया गया है। वहीं पार्षद पति संजय गुप्ता ने पूछा कि यह बताएं कि सौंदर्यीकरण का फंड किस मद से आ रहा है इस पर सीएमओ विफर उठे और उन्होंने कहा कि यदि मंजूरी देना हो तो दो। यह देखकर भाजपा पार्षद उठे और उन्होंने कहा कि शहर के विकास में किसी को आपत्ति नहीं है। 

पार्षद पतियों की भूमिका पर तिलमिलाए नपाध्यक्ष
नगरपालिका परिषद की बैठक में पार्षद पतियों और उनके परिजनों ने एक तरह ऐसे पार्षद की हैसियत से अपने विचार रखे। निर्दलीय पार्षद मनीषा गौतम के जेठ क्रांति गौतम ने आसंदी के नजदीक आकर चिल्लाकर कहा कि मैं महिला पार्षदों का प्रतिनिधि हूं। नपा प्रशासन पार्षदों के  अधिकार बताए। नगरपालिका में पार्षदों की कीमत नहीं बल्कि ठेकेदारों की कीमत है। पार्षद पति संजय गुप्ता भी नाला सफाई पर विफरे। पार्षद पति अनिल बघेल भी अपने आपको अभिव्यक्त करने से नहीं रोक पाए। इससे तिलमिलाए नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने कहा कि पार्षद पतियों को संवेदनशीलता और मानवीयता के आधार पर बैठक में शामिल होने की अनुमति दी गई, लेकिन यदि उनका यही रवैया जारी रहा तो अगली बैठक में उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

सडक़ के लिए प्रत्येक वार्ड को मिलेंगे 40 लाख रूपए: नपाध्यक्ष कुशवाह
बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने बताया कि प्रत्येक वार्ड में दो सीसी सडक़ों के निर्माण हेतु 20-20 लाख रूपए के मान से 40 लाख रूपए दिए जाएंगे। पार्षदों को एक सप्ताह में इसका प्रस्ताव देना है। इस पर पार्षदों ने इसके लिए उनके प्रति धन्यवाद दिया। वहीं उनसे यह भी पूछा कि इसकी टाइम लाइन भी बता दी जाए। सीएमओ रणवीर कुमार ने बताया कि इसके लिए नगरपालिका को सीएम मद से 10 करोड़ रूपए मिल रहे हैं। 

पानी की समस्या है टैंकर शुरू किए जाएं : पार्षद साईस्ता खान
महिला पार्षद साईस्ता खान ने अपने वार्ड में पेयजल की समस्या उठाते हुए कहा कि पानी के टैंकर बंद कर देने से उनके वार्ड में पेयजल समस्या गहरा रही है। तुरंत टैंकरों के जरिए टैंकरों की सप्लाई की जाए। उन्होंने सवाल उठाया कि जांच के नाम पर टैंकरों को बंद करना कहां तक उचित है। इस पर सीएमओ ने उनसे कहा कि वह लिखकर दें जिसका अन्य पार्षदों ने विरोध किया। 

वरिष्ठ पार्षद भदौरिया ने सीएमओ को धकियाया
बैठक स्थगित होने के बाद जब पार्षद और नपाधिकारी बाहर निकलने लगे तो सीएमओ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पार्षद विक्की भदौरिया उनसे जा भिड़े और उन्हें धकियाया। इस पर सीएमओ के तेवर भी गर्म हो गए और उन्होंने कहा कि मेरे शरीर से हाथ मत लगाओ। तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई, मुझे धक्का मारने की। यह देखकर अन्य भाजपा पार्षद वहां आ गए और उन्होंने बीचबचाव कर मामले को शांत किया।