दमोह ग्वालियर पैसेंजर के आगे रख दिए पत्थर, बाल-बाल बची दुर्घटना

शिवपुरी। बीती शाम खजूरी क्षेत्र में एक ट्रेन हादसा चालक की सतर्कता के कारण होते होते बच गया। हुआ यूं कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने खजूरी स्टेशन से पहले रेल पटरी पर पत्थर रख दिए थे। जिसे समय रहते चालक ने देख लिया और ट्रेन के आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया इस दौरान ट्रेन में बड़ी संख्या में यात्री सवार थे। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ 150 क रेलवे अधिनियम 1989 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार दमोह से ग्वालियर तक चलने वाली टे्रेन क्रमांक 51883 दमोह ग्वालियर पैसेंजर प्रतिदिन की तरह 23 अगस्त को शाम करीब 5 बजकर 33 मिनट पर शिवपुरी स्टेशन से छूटी जो ग्वालियर की ओर जा रही थी। जैसे ही ट्रेन खजूरी स्टेशन पर पहुंचने वाली थी उससे पहले ही पटरी पर पत्थर रखे हुए थे जिसे ट्रेन के चालक ने देख लिया और आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। 

अचानक ट्रेन रूकने से यात्री घबरा गए और ट्रेन से नीचे उतर गए। घटना की जानकारी तुरंत ही रेलवे अधिकारी और जीआरपी को दी। सूचना पाते ही जीआरपी और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने पटरी से पत्थरों को हटाया और पटरी की जांच इसके बाद ट्रेन को वहां से रवाना किया। जिससे एक बड़ा हादसा होते होते बच गया।