अमानवीयता की हद पार: शमशान घाट से जलते मुर्दे को खींच लिया

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फतेहपुर इलाके में निवासरत एक युवक की लाश को शमशान से जलते हुए मानवीयता को पार करते हुए तीन शराबियों ने खींच लिया। इस बात की सूचना मृतक के परिजनों को लगी तो वह तत्काल मौके पर जा पहुंचे और दो आरोपीयों को दबौच लिया। इस घटना में तीसरा आरोपी मौके से फरार हो गया। परिजनों ने आरोपीयों को दबौचकर पुलिस के हबाले कर दिया। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार आज सुबह प्रकाश पुत्र मंगलिया उम्र 45 वर्ष का देहांत कैंसर के चलते हो गया। जिस पर लगभग 12 बजे परिजन लाश को लेकर अंतेष्टि के लिए फतेहपुर क्षेत्र के शमशान घाट पर पहुँचे। जहां अंत्येष्टि के बाद परिजन वापिस अपने घर आ गए। घर आने के लगभग 2 घण्टे बाद परिजन चिता को देखने के लिए वापिस गए तो देखा कि तीन युवक चिता से मृतक को खींच रहे है। 

जिस पर तुंरत सूचना मृतक के भाई रामस्वरूप को दी गई। रामस्वरूप अपने रिश्तेदारों के साथ मौके पर पहुंचा तो देखा कि उक्त आरोपी शराब के नशे में घुत्त मानवीयता को शर्मसार करते हुए लाश को चिता से खींच रहें थे। इस मामले में परिजनों ने आरोपी युवकों को दबौचकर पुलिस को सूचना दी। 

इस मामले में पुलिस आरोपीयों को लेकर कोतवाली आ गई है। आरोपी दोनों शराब के नशे में घुत्त है। इन आरोपीयों से पूछताछ में अपना नाम संजय पुत्र अजयसिंह जाटव,विजय पुत्र रतिराम मौर्य बताया है। वही तीसरा आरोपी जो फरार हो गया है उसका नाम शनि बताया गया है। अब कोतवाली से जाकर परिजन पुन: इस मृतक के शरीर के टुकडों की अंत्येष्टि करने की बात कह रहे है।