कांग्रेस की किसान स्वाभिमान यात्रा का कोलारस में कल से

शिवपुरी। प्रदेश एवं केन्द्र की भाजपा सरकार की किसान जन विरोधी नीतियों से पूरे प्रदेश में त्राहि.त्राहि मची है। अन्नदाता की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। किसान अपनी समस्याओं को लेकर शिवराज सरकार के पास गया तो उसको गोलियां मिलीं। सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण प्रतिदिन हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं। किसानों पर भारी भरकम बिजली के बिल एवं उनकी फसल का उचित मूल्य न मिलना। किसान दुखी होकर आत्म हत्या के लिये मजबूर हो रहा है।

किसानों के हक के लिये कांग्रेस स्वाभीमान यात्राओं के माध्यम से किसानों की प्रमुख मांगों को लेकर आमजन एवं किसानों के बीच में जा रही है और इसी तारतम्य में 8 तारीख को सेसई पडोरा सेक्टर में तथा 9 तारीख रविवार को राई भटौआ सेक्टर में किसान स्वाभीमान यात्रा पहुंची। उपरांत 10 जुलाई सोमवार को किसान स्वाभीमान यात्रा का ब्लॉक मुख्यालय पर समापन होगा। जहां ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय से दोपहर 1 बजे यात्रा पैदल मार्च से तहसील मुख्यालय पहुंचेगी। जहां शिवराज सिंह सरकार की किसान विरोधी नीतियों का पर्दाफाश किया जाएगा। 

वहीं शिवराज सिंह सरकार के भ्रष्टाचार रूपी पाप का घडा फोड़ा जाएगा तथा किसानों की प्रमुख मांगों को लेकर 23 सूत्रीय मांग पत्र राज्यपाल के नाम एसडीएम को सांय 04 बजे ज्ञापन सौंपा जाएगा। यात्रा के संयोजक ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष होंगे तथा सेक्टरों में सेक्टर प्रभारी। यात्रा में समस्त निर्वाचित जन प्रतिनिधि, कांग्रेस संगठनों के पदाधिकारी, सेक्टर प्रभारी,पोलिंग प्रभारी, तथा किसान एवं कांग्रेस कार्यकर्ता भागीदारी करेंगे।