विकलांग मां को गोदी में उठाकर जनसुनवाई में पहुंचा पुत्र

शिवपुरी। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में आज एक पुत्र अपनी दोनो पैरों से लाचार वृद्ध मां को गोदी में उठाकर पहुंचा और कलेक्टर तरूण राठी से अपनी वृद्ध मां का विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने की मांग करते हुए एक आवेदन सौंपा। जहां कलेक्टर श्री राठी ने उक्त वृद्धा को अपने सामने कुर्सी पर बिठाया और उससे बातचीत की। इसके बाद जिला पंचायत सीईओं से चर्चा कर उक्त वृद्धा का प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए है। 

जहां सीईओ ने उन्हें बताया कि उनके क्षेत्र में जनपद कार्यालय में अगस्त माह में शिविर का आयोजन किया जाएंगा। जहां उक्त वृद्धा का प्रमाण पत्र बना दिया जाएगा। जिस पर कलेक्टर ने वृद्धा के साथ आए पुत्र को बताया कि अगर वह अगस्त माह में शिविर में जा सके तो उनका विकलांग प्रमाण पत्र बना दिया जाएगा। नहीं तो प्रति मंगलवार को जिला चिकित्सालय में भी प्रमाणपत्र बनाए जाते है। जहां पर भी वह आवेदन कर सकते है। 

शांति पत्नि भागराज लोधी उम्र 80 वर्ष निवासी ग्राम नौहरा खनियाधाना आज अपने पुत्र के साथ जनसुनवाई में पहुंची। जहां उसका पुत्र उसे गोदी में उठाकर कलेक्टर के समक्ष पहुंचा जहां उसने अपना आवेदन देते हुए कहा कि उसकी मां दोनो पैरों से लाचार है पिछले लंबे समय से वह अपनी मां का विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने घूम रहा है। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिस पर कलेक्टर ने अधिकारियों से जल्द से जल्द उसका विकलांग प्रमाण पत्र बनाने का निर्देश दिया।