विद्युत विभाग की लापरवाही से आधे शहर की जलापूर्ति ठप्प, मचा हाहाकार

शिवपुरी। विगत दिवस शहर में चली तेज आंधी के कारण हवाई पट्टी के 6, मुक्तिधाम 2, करबला 3, नोनकोलू 2 और अम्बेडकर कॉलोनी में लगे हार्ईडेंट बिजली गुल हो जाने से बंद हो गए। जिससे शनिवार शाम से ही आधे शहर की पेयजल आपूर्र्ति ठप्प हो गर्ई इसके बाद भी बिजली विभाग ने टूटे तारों को जोडऩे का कार्य नहीं किया जिससे पेयजल संकट गहरा गया और शहर में पानी के   लिए हाहाकार मच गया। विभाग की लापरवाही के कारण प्रभावित 18 वार्डों के पार्षदों ने टेंकर चालकों के साथ मिलकर हड़ताल शुरू कर दी और टेंकरों को पोलोग्राउण्ड में खड़ा कर दिया। बाद में नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी के नेतृत्व में एडीएम नीतू माथुर को बिजली विभाग और नपा प्रशासन की लापरवाही को लेकर एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम सौंपा। 

टेंकर चालकों की हड़ताल की जानकारी लगते ही कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से चर्र्चा की और दो घंटे में समस्या को हल करने के निर्र्देश दिए। इसके बाद बिजली विभाग ने नर्ई डीपी रखवाकर तारों को जोड़ दिया। इसके बाद आक्रोशित पार्षद टेंकर चालकों के साथ हार्ईडेंटों पर पहुंच गए और हड़ताल समाप्त की। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के निर्र्देश के बाद नई डीपी लगने पर नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्र्मा के साथ पीडि़त सभी पार्षदों ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर तेज आंधी आने के कारण 11 केव्ही लाईन का तार टूट जाने से विद्युत सप्लार्ई रूक गर्ई जिससेवहां संचालित 15 हाईडेंट का संचालन बंद हो गया जिससे 18 वार्र्डों के टेंकर नहीं भर पाए जिससे वार्र्डों में पानी की सप्लार्ई नहीं हो सकी। इस समस्या को लेकर नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने बिजली विभाग के एर्ई संदीप पाण्डे से दूरभाष पर संपर्र्क साधकर समस्या के बारे में बताया। 

लेकिन बिजली विभाग ने दो दिन बीत जाने के बाद भी टूटे हुए तारों को जोडऩे का कार्र्य नहीं किया। ऐसी स्थिति में आधे शहर में पेयजल आपूर्ति ठप्प हो गई और पानी के लिए पार्षदों के घरों पर प्रदर्र्शन करने लगे। ऐसी स्थिति में आज सुबह पार्षदों का एक दल नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्र्मा के घर पहुंचा जहां उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया। 

जिस पर श्री शर्र्मा ने सभी पीडि़त पार्षदों के साथ हड़ताल पर जाने का निर्र्णय लिया। साथ ही टेंकरों का संचालन बंद कर उन्हें कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने पोलोग्राउण्ड में खड़े कर दिए। 

इसके बाद आक्रोशित पार्र्षद और टेंकर चालकों ने बिजली विभाग और  नपा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय में पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा  अन्नी, राजेन्द्र कुमार यादव, जरीन शाह, बैंजती देशवारी, चन्द्रकुमार बंसल, सरोज धाकड़, मीना आर्र्य, हरिओम नरवरिया, वर्षा संजय गुप्ता, पवन शर्मा, अशोक राठौर, संजय परिहार, गब्बर परिहार, अनिल बघेल सहित बड़ी संख्या में टेंकर चालक मौजूद रहे। 

इन वार्डों में मची पानी के लिए त्राहि-त्राहि
शहर के 15 हार्ईडेंट बिजली सप्लार्ई ठप्प हो जाने के कारण बंद हो गए हैं। जिससे वार्ड क्रमांक 15, 11, 21, 22, 23, 24, 25, 26, 27, 12, 14, 10, 8, 9,7, 2 में पेयजल सप्लार्ई ठप्प हो गर्ई और वहां की जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर उठी, कर्ई वार्र्डों में वार्ड वासियों ने पार्षदों को घेरना शुरू कर दिया। ऐसी स्थिति में आज पार्षद हड़ताल पर जाने के लिए विवश हो गए।