मानव वेलफेयर सोसायटी ने लगाया विद्युत शिविर, 200 प्रकरणों का किया निराकरण, वसूले दस लाख

शिवपुरी। पहली बार किसी समाजसेवी संस्था ने विद्युत मंडल के साथ मिलकर विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण करने के लिए विद्युत समस्या निदान शिविर का आयोजन किया। समाजसेवी संस्था मानव वेलफेयर सोसायटी और विद्युत मंडल के संयुक्त तत्वाधान में नीलगर चौराहा पुरानी शिवपुरी में नगर पालिका के शादी घर में आयोजित शिविर में लगभग 200 समस्याओं का निराकरण हुआ जिससे विद्युत उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली।

शिविर में विद्युत अधिकारियों का रवैया भी काफी सहयोगात्मक और सकारात्मक  रहा। जिसका परिणाम यह हुआ कि लगभग साढ़े दस लाख रूपये की मौके पर ही वसूली हो गई और लगभग 150 समस्याएं निराकरण के लिए विद्युत विभाग एवं मानव वेलफेयर सोसायटी के समक्ष आ गईं। शिविर के संयोजक संतोष शिवहरे ने बताया कि उक्त समस्याओं का समाधान जांच उपरांत विद्युत विभाग द्वारा किया जाएगा। 

खास बात यह रही कि विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण में नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष पदम चौकसे सहित नगर पालिका के पार्षद चंद्रप्रकाश बंसल, वरिष्ठ पार्षद अभिषेक शर्मा बट्टे, पार्षद हरिओम नरवरिया, पार्षद सुरेन्द्र रजक और पार्षद पति गब्बर परिहार ने भी रूचि दिखाई। 

मानव वेलफेयर सोसायटी का विद्युत मंडल के साथ मिलकर उपभोक्ताओं की समस्याओं के निदान का शिविर आज सुबह ठीक दस बजे दीप प्रज्जवलन एवं सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रारंभ हुआ जो कि शाम पांच बजे तक चला। शिविर में विद्युत मंडल के अधिकारी डीजीएम राहुल साहू, सहायक यंत्री राकेश सिंह, कनिष्ठ यंत्री मनोज दुबे, रवि चौहान और पवन कुशवाह सहित विद्युत विभाग के 12 कर्मचारी भी उपस्थित थे।

वहीं मानव वेलफेयर सोसायटी के संतोष शिवहरे, राजेश ठाकुर, रवि तिवारी, राजीव भाटिया, कमल गुप्ता, आलोक गुप्ता, अनुराग जैन, रामेश्वर राठौर, बीपी पटेरिया, डॉ. प्रदीप विश्वास, प्रमोद शर्मा, राजेन्द्र राठौर, नीलेश सिकरवार और विवेक श्रीवास्तव, जगदीश शिवहरे, संतोष शिवहरे, हेमंत शिवहरे, संतराम शिवहरे, विवेक शिवहरे एवं गोलू शिवहरे ने भी उपभोक्ताओं और विद्युत अधिकारियों से चर्चा कर विद्युत उपभोक्ताओं की समस्या निराकरण में रूचि और उत्साह दिखाया। 

दस नए कनेक्शन भी तुरंत मंजूर किए गए
विद्युत समस्याएं जिस विश्वास के साथ शिविर में निराकृत हो रही थीं उससे उत्साहित और प्रेरणा पाकर 150 उपभोक्ताओं ने भी अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर में मानव वेलफेयर सोसायटी को आवेदन दे दिए। इनमें दस नए कनेक्शन की समस्याएं थीं। इस पर विद्युत अधिकारियों ने तुरंत ही मौके पर नए कनेक्शन मंजूर करने की स्वीकृति दी। समस्याओं में 3 भारवृद्धि की समस्या थी इसका भी मौके पर ही निराकरण किया गया। 

विद्युत अधिकारियों और पार्षदों का समिति ने किया सम्मान
समस्या निदान शिविर में विद्युत मंडल के अधिकारियों के सकारात्मक रवैये को देखकर और कुछ पार्षदों के समस्या निदान में रूचि लेने पर मानव वेलफेयर सोसायटी ने विद्युत अधिकारियों सहित शिविर में मौजूद नगर पालिका के पार्षदों और पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष पदम चौकसे का सम्मान किया। 

शिविर की सफलता पर शिविर संयोजक संतोष शिवहरे ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है और कहा है कि शीघ्र ही मानव वेलफेयर सोसायटी द्वारा विद्युत मंडल के साथ मिलकर दूसरा समस्या निदान शिविर आयोजित किया जाएगा।