पिछोर मंडी में भड़की आग: 10 लाख रूपए गेंहू व अन्य सामान खाक

शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मंडी प्रांगण में आज शॉट सर्किट के कारण आग भड़क गई जिससे मंडी प्रांगण में रखा लगभग लगभग 500 क्विंटल गेंहू, महुआ और मक्का के बोरे सहित नगदी 3 लाख रूपए जलकर राख हो गए। बताया जाता है कि आग इतनी भीषण थी कि उसे काबू पाने में लगभग जिले सहित अन्य जगह से फायर बिग्रेड व पानी के टेंकरों के माध्यम से आग पर काबू पाया जा सका। 

जानकारी के अनुसार आज दोपहर में अचानक पिछोर में मंडी रखे चार फर्मो के गेंहू के बोरों में आग भड़क गई जिससे वह जलकर स्वाह हो गया। बताया जाता है कि कल्लू देशाई, रवि ट्रेडर्स के रवि गुप्ता, दीपक सहित एक अन्य व्यापारी का गेंहू मंडी प्रांगण में रखा हुआ था वहीं लगभग 50 बोरी महुआ, व मक्का के बोरे भी रखे हुए थे।

इन सभी बोरों आग कैसे भड़की इस बात की जानकारी पता लगाया जा रहा है, लेकिन आग में लगभग 10 लाख रूपए का सामान जलकर स्वाह हो गया। पुलिस ने फरियादी व्यापारियों की रिपोर्ट पर से आगजनी का मामला दर्ज कर मामले जांच शुरू कर दी है।

मंडी में रखी दो मोटरसाइकिल भी जली
अचानक शॉट सर्किट से भड़की आग में मंडी प्रांगण में खड़ी दो मोटरसाइकिल भी आग की चपेट में आ गई जिससे वह जलकर के राख हो गई। आग इतनी भीषण थी कि आसपास के ऐरिया में भड़क गई। इस आग पर काबू पाने के लिए एक दर्जन से अधिक पानी के टेंकर व फायर बिग्रेड के माध्यम से आग पर काबू पाया जा सका।