सड़को की गुणवत्ता देख भडकी कोर्ट कमिश्रर टीम,जताई नाराजगी,खींचे फोटो

शिवपुरी। सडक़ निर्माण में त्वरितता लाने की दृष्टि से हार्ईकोर्ट के निर्देश पर गठित कोर्ट कमिश्नर की टीम ने आज शिवपुरी की सडक़ों का निरीक्षण किया। हर बार की तरह इस बार भी कोर्ट कमिश्नर की टीम को सडक़ों में खामियां मिली। 

न्यूब्लॉक में सडक़ खोदे जाने पर दो सदस्यीय टीम ने नाराजगी जाहिर की और वह इस संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार की दलील से सहमत नहीँ हुए। निर्माणाधीन सडक़ों की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े हुए।

जानकारी के अनुसार सीवर खुदार्ई के बाद जब लंबे समय तक शहर में सडक़ें नहीं बनी और जीर्णशीर्ण  सडक़ों के कारण लोग न केवल धूल से परेशान होते रहे वहीं खुदी सडक़ों में गिर कर कर्ई नागरिक घायल भी हुए। इस पर अभिभाषक विजय तिवारी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सडक़ निर्माण में पहल की। 

उनके अनुरोध पर ही हार्ईकोर्ट ने कोर्ट कमिश्नर की टीम गठित की। जिसने कर्ई बार सडक़ों का निरीक्षण किया। इसी तारतम्य में आज दो सदस्यीय टीम शिवपुरी पहुंची। हमेशा की तरह इस बार भी सडक़ों में खामियां मिली। न्यूब्लॉक की सडक़ देखकर सदस्य प्रशांत शर्मा ने नाराजगी जाहिर की और उक्त गड्डों के फोटो भी खिचवाए।

इस दौरान श्री शर्मा के साथ नगर पालिका सीएमओ रणवीर कुमार, एई आरडी शर्मा सहित नपा के कर्मचारी मौजूद थे। सडक़ों का निरीक्षण टीम के दोनों सदस्यों ने एक ही समय में अलग-अलग स्थानों पर किया। कोर्ट कमिश्नर की टीम ने कल्लन शॉप फैक्ट्री, ओरियन्टल चौराहे से जल मंदिर रोड़ और अनाज मंडी से सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहे तक की सडक़ का निरीक्षण किया। 

हाल ही में नपा द्वारा बनार्ई गर्ई न्यूब्लॉक की सडक़ों पर जेसीबी से जगह-जगह गड्डे कर उनमें काली गड्डी डालकर छोड़ दिया था। यह देखकर टीम के सदस्य प्रशांत शर्मा ने आपत्ति की। जिस पर नपा सीएमओ ने रणवीर कुमार ने उन्हें तर्क दिया कि उक्त सडक़ का सिंधिया जी द्वारा भूमि पूजन किए से पूर्व बिना बेस बनाए एक लेयर डाली गर्ई थी। 

जिसे हटाकर अब उसका बेस बनाया जा रहा है। जिस कारण यह गड्डे किए गए हैं। सीएमओ के इस तर्क से श्री शर्मा संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने फोटो ग्राफर से उक्त गड्डों के फोटो खींचने के लिए कहा। वहीं विद्यादेवी हॉस्पीटल बाली गली में सडक़ न डलने पर श्री शर्मा ने सवाल जवाब किए। जिस पर नपा के एई आरडी शर्मा ने बताया कि इस सडक़ पर अभी तक सीवर लार्ईन नहीं डाली गर्ई है। 

जिस कारण सडक़ का निर्माण नहीं हुआ है। यह सुनकर टीम के सदस्य प्रशांत शर्मा ने सीएमओ को निर्देशित किया कि वह उक्त समस्या पत्र के माध्यम से उन्हें बतायें जिस पर  उनकी टीम माननीय न्यायालय को अवगत करायेगी। इसके पश्चात शहर की अन्य सडक़ों का भी टीम ने निरीक्षण किया। जहां कर्ई खामियां सामने आई, लेकिन पत्रकारों से पूछे जाने पर सदस्यों ने बताया कि अभी वह निरीक्षण कर रहे हैं। जिसकी रिपोर्ट वह माननीय न्यायालय को सौंपेंगे। उसके बाद की वह कुछ कह पायेंगे।