खबर का असर: नहीं होगा रतनलाल का मुंडन, न ही देगा सामूहिक भोज

शिवपुरी। बीते रोज करैरा अनुविभाग के आदर्श ग्राम सिरसौद में एक युवक के हाथों गौबंश की हत्या हो जाने के बाद पंचायत के फरमान से इलाहाबाद जाने और मुंण्डन कराकर पूरे गांव को भोजन कराने के मामले में आज कलेक्टर ओपी श्रीवास्तब ने गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए है।  विदित हो कि बीते रोज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा गौ हत्या पर पंचायत का दण्ड: इलाहाबाद जाकर मुण्डन कराओ, पूरे गांव को सामूहिक भोजन नामक शीर्षक से उक्त खबर को गंभीरता से प्रकाशित किया था। इस खबर को संज्ञान में लेते हुए आज कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने एसडीएम सीबी प्रसाद को गांव में भेजा। 

एसडीएम सीबी प्रसाद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सिरसौद गांव पहुंचकर लोगो को बताया कि अगर किसी ने भी रतनलाल साहू को पंचायत के फैसले पर अमल करने का दवाब बनाया तो उक्त लोगो पर कार्यवाही की जाएगी। बताया गया है यह पूरा मामला कुरीतियों से जुड़ा हुआ है। 

यह था मामला
बीते रोज आदर्श ग्राम पंचायत सिरसौद में रहने वाले रतनलाल साहू के खेत में एक आवारा गाय घुस गई थी और रतनलाल ने उस गाय को ल_ मार दिया था जिसके बाद गाय की मौके पर ही मौत हो गई और देखते ही देखते सारे ग्रामीण इकटठे हो गए।

गांव में आनन फानन में समाज की पंचायत का आयोजन कर डाला और पंचों ने रतनलाल के खिलाफ फैसला भी सुना दिया कि उसके हाथों एक गाय की मौत हुई है और हिंदु धर्म में गो हत्या पाप है। इसलिए उसे प्रायश्चित करना होगा और इसके लिए उसे इलाहाबाद जाकर मुंडन कराकर गंगा स्नान करना होगा और गंगा जल भरकर भी लाना होगा और उसके बाद गंगा पूजन कर सारे गांव को भोज भी देना होगा।

इनका कहना है- 
मीडिया द्वारा मामला उजागर होने के बाद में आज उक्त गांव में पहुंचा और लोगो को बताया कि किसी ने भी रतनलाल को कोई भी कुरीतियों के लिए विवश किया या प्रताडित किया तो उसके खिलाफ प्रशासन सक्त कार्यवाही करेगा। अब हम उस पंचायत में बैठे लोगो की जानकारी मिला रहे है। पूरी जानकारी आने के बाद पंचों के खिलाफ मामलाा दर्ज कराया जाएगा। 
सीबी प्रसाद,एसडीएम करैरा।