विद्युत दरों में वृद्धि को लेकर आप ने किया विरोध प्रदर्शन

शिवपुरी। मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा 11 प्रतिशत प्रस्तावित बिजली मूल्यवृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश में व्यापक बिजली आन्दोलन के तहत 1 मार्च को पूरे मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी के साथियो द्वारा जनता से कराये गए हस्ताक्षरयुक्त आपत्ति फार्म के साथ बिजली मु यालय पर एक साथ प्रदर्शन किया गया। आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने कोलारस पहुंचकर आप पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया और मप्र विद्युत विभाग के कनिष्ठ यंत्री को महंगी विद्युत दरों को लेकर ज्ञापन सौंपा। 

मध्यप्रदेश पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिला शिवपुरी में यह विरोध प्रदर्शन जिला संयोजक एड.जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा के निर्देशन में यह आन्दोलन चलाया गया। यहां प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक रूप से धरना प्रदर्शन भी किया। 

जिले की पांचों विधानसभाओं में एक निर्धारित समय पर विद्युत दरों में वृद्धि को लेकर यह महाप्रदर्शन हुआ जिसमें अधिकाधिक सं या में आप कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। जिला मु यालय के साथ-साथ पर्वेक्षक गजेंद्र किरार के मार्गदर्शन में दामोदर धाकड़ तथा अनारसिह राजपूत करेरा में पर्यवेक्षक केदारनाथ गुप्ता के मार्गदर्शन में विधानसभा संयोजक मुन्ना लाल शर्मा तथा शैलेन्द्र मिश्रा शिवपुरी पर्यवेक्षक डीएस चौहान के मार्गदर्शन में विधानसभा संयोजक विपिन शिवहरे तथा राजकुमार त्यागी द्वारा खनियाधाना में पर्यवेक्षक रामसेवक कोली के मार्गदर्शन में अवधेश पुरी गोस्वामी के निर्देशन में धरना प्रदर्शन व ज्ञापन सौंपा गया। 

बिजली के दाम बढ़ाने की याचिका पर आपत्ति
आम आदमी पार्टी द्वारा मप्र विद्युत नियामक आयोग के समक्ष मप्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड ने बिजली के दाम बढ़ाने को लेकर याचिका लगाई है उसका विरोध किया गया है इस याचिका में वित्त वर्ष 2017-18 की बिजली दर वृद्धि को लेकर घरेलू एवं कृषि सहित सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं की बिजली की दरों में औसत 11 प्रतिशत वृद्धि की मांग की गई है इस वृद्धि मांग को आप ने सिरे से खारिज किया है और हस्ताक्षर अभियान चलाकर मप्र सरकार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है।