सचिव और रोजगार सहायक से परेशान महिला सरपंच ने लगाई सीईओ से गुहार

शिवपुरी। शिवपुरी जनपद की ग्राम पंचायत सतेरिया के  ग्रामीण इन दिनों पंचायत सचिव और रोजगार सहायक  की मनमानी से खासे परेशान हैं। ग्रामीणों के साथ-साथ ग्राम पंचायत सतेरिया की महिला सरपंच शिवकली रावत भी सचिव और रोजगार सहायक के तानाशाहीपूर्ण रवैये से स्वयं को उपेक्षित महसूस कर रही हैं। 

इस संदर्भ में जहां ग्रामीणों द्वारा सचिव और रोजगार सहायक  की शिकायत जिला कलेक्टर से की गई हैं वहीं दूसरी ओर सरपंच शिवकली रावत द्वारा एक  शिकायती आवेदन जिला पंचायत सीईओ शिवपुरी को दिया गया है जिसमें उन्होंने ग्राम पंचायत सतेरिया के सचिव रघुवीर रावत और रोजगार सहायक सुरेन्द्र रावत को शीघ्र ही ग्राम पंचायत सतेरिया से हटाने की मांग की है। 

सरपंच शिवकली रावत का कहना है कि सचिव ग्राम पंचायत मुख्यालय पर न रूककर शिवपुरी रहता है और लगातार दो वर्ष से पंचायत की सामग्री क प्यूटर, फर्नीचर, पत्रक, रजिस्टार इत्यादि अपने निजनिवास पर उपयोग कर रहा है। सचिव हितग्राहियों को निजनिवास आने को बाध्य करता है और किसी भी काम के  करने के ऐवज में पैसों की मांग कर कई हितग्राहियों को तो सरपंच का आदमी बताकर उसका कार्य करने से ही मना कर दिया जाता है। 

जनपद सदस्य निर्वाचन में आमने-सामने थे सरपंच और सचिव
ग्राम पंचायत सतेरिया में सचिव द्वारा सरपंच शिवकली रावत से पूर्णता असहयोग का रवैया इसलिए भी अपनाया जा रहा है, क्योंकि  जनपद सदस्य निर्वाचन में दोनों ही पक्ष आमने-सामने थे। जिला पंचायत सीईओ को दी शिकायत में सरपंच शिवकली रावत ने उक्त आशय का आरोप भी सचिव पर लगाते हुए आवेदन में बताया है कि  जनपद सदस्य निर्वाचन में सरपंच पति और सचिव का भाई प्रतिद्वंदी थे और चुनाव में सचिव का भाई हार गया था जिसके बाद से ही द्वेष भावना के चलते सचिव द्वारा उक्त पंचायत के विकास कार्यों को बाधित किया जा रहा है।