BANK से कभी नहीं पूछे जाते पिन और खाते की डीटेल्स: AGM TOMAR

शिवपुरी। एसबीआई द्वारा एक टाउन होल मीटिंग का आयोजन होटल शुभम पैराडाईज में किया गया। मीटिंग में भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक कुँ. दिनेश प्रताप सिंह तोमर ने कहा कि आधुनिक युग में पेपर लैश  बैकिंग व्यवस्था चालू हैं। जिसमें नेटबैकिंग, ऑन लाईन कैश ट्रांसफर करना और भी आसान हो गया है। साथ ही मोबाईल एप के माध्यम से किसी के भी खाते में पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है। जिससे समय की काफी बचत होती है। 

उन्होंने आगे कहा कि आपकी जागरूकता ही साईबर क्राईम से बचने का मु य तरीका है। आप अपना बैंक संबंधित कोई भी पिन न बर, खाता, एटीएम पासवर्ड आदि से संबंधित जानकारी किसी को न दें एवं घटना होने पर तत्काल संबंधित शाखा को सूचना दें। सरकार व बैंक द्वारा जागरूकता अभियान के दौरान भरसक प्रचार प्रसार किया जा रहा है इसलिए आप स्वयं की भी जि मेदारी है कि आप धोखे बाज फोन कॉलों से सचेत रहें। 

मीटिंग में उपस्थित बैंक के ग्राहकों द्वारा विभिन्न प्रकार के सुझाव भी दिए गए। मीटिंग में झांसी तिराहा शाखा के मु य प्रबंधक सतेन्द्र शर्मा ने भी एसबीआई ग्राहकों को बैंक से संबंधित विभिनन योजनाओं की जानकारी दी। गुरूद्वारा शाखा के मु य प्रबंधक शाहबाज आलम, न्यूब्लॉक शाखा के मु य प्रबंधक डीपी शर्मा एवं आरबीओ में पीएस टू आरएम अंशुल शर्मा ने भी बैकिंग की विभिन्न जानकारियां उपस्थित ग्राहकों को दी। इस मौके पर एसबीआई के हुकुमचंद सैन एवं काफी सं या में ग्राहक मौजूद थे।