अमोला: 2 घरों में लगी आग, दोनों में बेटियों का दहेज जलकर राख

करैरा। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम अमोला क्रेसर में दो घरों में आगजनी की घटना से घर में रखे दो बेटियों की शादी के दहेज का सामान सहित नगदी जलकर खाक हो गई। इस बात की सूचना परिजनों ने पुलिस थाना अमोला मैं दी। जहां पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार राम सिंह लोधी निवासी अमोला क्रेसर के घर में आज दोपहर अचानक आग लग गई जिससे राम सिंह लोधी की बेटी क्रांति की शादी के लिए रखे दहेज के सामान सहित नगदी जलकर खाक हो गई। यह आगजनी इतनी भीषण थी की पड़ोस में ही रहने वाले मोकम सिंह लोधी के घर में भी आग लग गई। जिससे दोनों की घरों में नगदी सहित दहेज का सामान जलकर खाक हो गया।

बताया गया है कि राम सिंह लोधी की पुत्री क्रांति की शादी 29 अप्रैल को होनी थी जिसमें क्रांति के परिजन 2 अप्रैल को ग्राम भैंसोरा गांव में फलदान लेकर जा रहे थे। इस आगजनी में घर में क्रांति की शादी के लिए रखे दहेज का सामान 80 हजार रुपए नगद ,1 किलो चांदी 5 तोला सोना , 20 क्विंटल गेहूं, 10 क्विंटल जौ,3 क्विंटल सरसों , कपड़े और पांच  बकरी जलकर मर गई और 15 बकरियां गंभीर रूप से घायल हो गई।

यह घर में आग लगने के बाद यह आग पास ही के मोकाम लोधी के घर में जा लगी बताया गया है मोकम के घर मैं भी 6 मई को बेटी कविता लोधी की शादी है। इसका फलदान भी 2 अप्रैल को दोहर्रा गांव में जाना था। इस घर में भी बेटी की दहेज के लिए रखा सामान 7 हजार नगद, 3 क्विंटल गेहूं , दो क्विंटल सरसों जलकर खाक हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।