2 इंजीनियर सहित 4 पर टूटा सीईओ मारव्या का कहर

शिवपुरी। आज सीईओ जिला पंचायत द्वारा ग्राम पंचायत गजौरा जनपद पंचायत खनियाधाना एवं जनपद पंचायत पिछोर की ग्राम पंचायत खेरवास एवं बडैरा पंचायतों का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत गजौरा एवं खैरवास में पंचायत भवन की दीवार पर शासकीय योजनाओं का दीवार लेखन नहीं हुआ है।

साथ ही सीसी सडक़ हेतु जो डीपीआर तैयार की गईं थी उसमें गंभीर अनियमितता पाई गई जिसके कारण गजौरा पंचायत में पदस्थ उपयंत्री इमरान खान की संविदा समाप्त करने एवं सचिव फूलसिह लोधी की निलंबित करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम पंचायत खैरवास के उपयंत्री पवन विसारिया एवं सचिव द्वारा जो सीसी सडक़ निर्माण के लिए डीपीआर तैयार की गईं थी उसका मौके पर सत्यापन किया तो पाया की जो सीसी सडक़ डीपीआर में प्रस्तावित की गईं है उस जगह सीसी सडक़ निर्मित मिली। जिस पर संबंधित उपयंत्री एवं सचिव को फटकार लगाते हुए उपयंत्री को निलंबित करने एवं सचिव की विभागीय जॉच कर निलंबन की कार्यवाही के निर्देश दिए । 

साथ ही ग्राम पंचायत बडैरा के मजरा आदिवासी बस्ती के प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत निर्मित आवासों का निरीक्षण किया और हितग्राहियों से द्वितीय किस्त के संबंध में चर्चा की गईं जिसमें  हितग्राहियों द्वारा बताया गया कि हमें अभी तक द्वितीय किश्त की राशि प्राप्त नहीं हुईं है। जिस पर सीईओ जिला पंचायत द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित सचिव एवं सहायक सचिव को फटकार लगाते हुए शीघ्र द्वितीय किश्त के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। यदि शीघ्र हितग्राहियों को द्वितीय किश्त का भुगतान नहीं हुआ तो कार्यवाही किए जाने की बात कही।