बैंगलौर में होटल संचालित कर रहा था लूट में 5 हजार का इनामी

शिवपुरी। जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के झिरिया के मंदिर के पास चार साल पहले हुई लूट का मु य आरोपी को आज सतनबाड़ा पुलिस ने बेंगलौर में एक होटल संचालित करते हुए दबौच लिया है। पकड़ा गये आरोपी पर शिवपुरी पुलिस की ओर से 5 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा थाा। इस आरोपी के साथीयों को पुलिस ने पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है।

आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने जारी प्रेस कॉन्फे्रस में बताया कि पुलिस को सूचना मिली की जिले के सतनबाड़ा थाना के झिरीया मंदिर के पास कूंड़ा दंपत्ति के साथ बेरहमी से लूट की घटना को अंजाम देने वाले उर्फ कल्लू उर्फ कल्याण परमार पुत्र नारासिह सिंह परमार उम्र 34 वर्ष निवासी भवेड़ थाना सुभाष पूरा ने अपने 3 साथी जसंवत धाकड़, कालू उर्फ अरविंद पाराशर और दीपक ढीमर के साथ सुबह 9 बजे बाईक पर बैठकर जा रहे दंपत्ति के साथ लूट की वारदात का अंजाम दिया था। 

इस घटना के बाद के इस लूट का मास्टर माइंड कल्याण फरार हो गया था। पुलिस ने इस आरोपी पर 5 हजार का ईनाम घोषित कर दिया था। लेकिन सतनवाड़ा पुलिस को मुखबिर के द्वारा इस आरोपी की सूचना प्राप्त हुई। 

बताया गया है कि पुलिस की एक टीम मुखबिर की निशानदेही पर बैगलौर पहुंची जहां उक्त आरोपी होटल का संचालन करता मिला। पुलिस ने इससे पूछताछ की तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा। कभी आरोपी अपने आप को ग्वालियर के नेहरू पेट्रोल पंप का निवासी होना बता रहा था,कभी कही और का ,पुलिस ने उससे पहचान पत्र  मांगे तो वहां नही दिखा सका। पुलिस इस संदेही को अपने साथ नेहरू पंप ग्वालियर ले गई जहां इसकी पहचान नही हो सकी। 

और अत: में पुलिस इस आरोपी को इसके गांव सुभाषपुरा थाना अंतर्गत ग्राम भवेड ले गई। जहां इस संदेही की पहचान 5 हजार के ईनामी कल्याण परमार के रूप में हुई। बताया गया है कि उक्त आरोपी ग्वालियर के कंपू थाना और सुभाषपुरा थाने सहित सतनवाड़ा थाने में लूट के मामले में फारर बना हुआ है। 

उक्त अरोपी के खिलाफ ग्वालियर न्यायालय और शिवपुरी न्यायालय से स्थाई फारारी था। एसपी शिवपुरी ने इस आरोपी को पकडने वाली सतनवाड़ा थाना प्रभारी डॉ जयसिंह यादव सहित पूरी टीम की प्रशंसा की है।