वेंटीलेटर पर अस्पताल: सिंधिया ने प्रदेश की सीएम को लिखा पत्र

शिवपुरी। जिले के सरकारी अस्पताल में चारों विशेषज्ञ डॉक्टरो के बीआरएस लेने के बाद अस्पताल की आईसीयू में ताला लग गया है। और भी कई गंभीर बिमारियों का इलाज भी बंद हो गया है। इस कारण प्रदेश के नं.1 घोषित अस्पताल अब स्वयं वेंटीलेटर पर आ गया है। 

जिले की जनता इससे प्रभावित हो रही है। इस कारण शिवुपरी-गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अस्पताल में तत्काल डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह को लिखा है। हम इस पत्र को पाठकों के पढने के लिए सशब्द प्रकाशित कर रह है

प्रिय शिवराज जी एवं रूस्तम सिंह
मैं, अपने संसदीय क्षेत्र में स्थित जिला चिकित्सालय शिवपुरी में स्वास्थ्य सेवाओं की अपनेक्षानुरूप व्यवस्था हेतु आपका ध्यान आकृष्ट करना चाहूॅगा। इस चिकित्सालय का शिवपुरी में केन्द्रीय मद से निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज के चिकित्सालय के रूप में 500 बिस्तरीय अस्पताल में उन्नयन भी किया जाना है। 

इस दृष्टि से चिकित्सालय की सुविधाओं में उत्तरोत्तर वृद्वि की आवश्यकता है। जिला प्रशासन की 19 जनवरी 17 की समीक्षा बैठक के दौरान मुझे अवगत कराया गया है, कि इस जिला चिकित्सालय में पदस्थ समस्त मेडिकल विशेषज्ञों द्वारा अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले लिए जाने के कारण इस चिकित्सालय की गहनरोग हद्वय चिकित्सा इकाई, हीमोडायलिसिस यूनिट तथा विशेषज्ञ पूर्णता बंद हो गई, जिससे शिवपुरी जिले के आठो ब्लॉक समेत इस जिले की लगभग 10 से 12 लाख ही जनसंख्या प्रभावित हुई है। 

जिला प्रशासन द्वारा भी समय-समय पर मेडिक़ल विशेषज्ञों की अनुउपलब्धता तथा वैकल्पिक व्यवस्था हेतु पत्राचार भी किया गया है। मेरा आपसे अनुरोधपूर्वक अपेक्षा है कि शिवपुरी जिले के इस अस्पताल में आवश्यक मेडिकल विशेषज्ञों तथा अन्य रिक्त मानव संसाधन पदो की पूर्ति तत्काल प्राथमिकतापूर्वक करवाने का कष्ट करेंगें, ताकि क्षेत्र की जनता को निर्बाध चिकित्सा लाभ प्राप्त हो सकें एंव मेडिक़ल कॉलेज की योजना निर्बाध रूप से कार्यरूप ले सके। आशा है कि इस संबंध में आप अधिकारियों को उचित निर्देश जारी करेंगे एवं की कार्यवाही से मुझे भी अवगत करायेंगे। 

आपका 
ज्योतिरादित्य मा. सिंधिया