डिजीटल इंडिया वैन : गांव-गांव जाकर लोगों को करेगी जागरूक

शिवपुरी।  डिजिटल इंडिया जागरूकता अभियान के तहत नागरिकों में केशलेस को बढ़ावा देने और ऑनलाईन शासकीय सेवाओं के प्रचार-प्रसार के लिए आज से शुरू किए गए डिजीटल इंडिया आउटरीच कैंपन के तहत अपर कलेक्टर नीतू माथुर ने जिलाधीश कार्यालय के प्रांगण में डिजीटल इंडिया वैन को हरी झण्डी दिखाकर जिले के विभिन्न स्थानों के लिए रवाना किया। इस मौके पर जिला ई-गर्वनेंस सोसायटी के प्रशांत शर्मा सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।

डिजिटल इंडिया वैन 19 जनवरी को जिले के तहसील पोहरी के बैराड एवं भदैरा में, 20 जनवरी को शिवपुरी तहसील के सतनवाडाकलां एवं शिवपुरी में, 21 जनवरी को नरवर तहसील के ग्राम सोनार एवं छितरी में, 23 जनवरी को करैरा तहसील के अमोलपठा एवं सिलानगर में, 24 जनवरी को बदरवास तहसील के अकाझिरी और रन्नौद में, 25 जनवरी को खनियांधाना तहसील के ग्राम मोहारी एवं खनियांधाना में लोगो को जानकारी प्रदाय करेगी।

डिजीटल इंडिया कार्यक्रम हेतु समिति का गठन
प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्?या ने भारत सरकार के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के अंतर्गत ऑनलाइन शासकीय सेवाओं के प्रचार प्रसार के लिए डिजिटल इंडिया आाटरीच कै पेन शिवपुरी जिले में 18 जनवरी 2017 से प्रारंभ किया गया है। 

कै पेन के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु समिति गठित की गई है जिसमें अपर कलेक्टर नीतू माथुर, एनआईसी के डीआईओ नरेन्द्र सिंह चौहान, जिला ई गवर्नेंस प्रबंधक प्रशांत शर्मा शामिल है।