युवक ने मंदिर का दरवाजा तोड़ा, हनुमान जी के कपड़े फाडकर जला दिए, आंखे निकाल ली

कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम चनैनी में एक युवक ने अपने गांव में ही स्थिति हनुमानजी के मंदिर का दरवाजा तोडक़र मंदिर की मूर्ति को खंडित कर दिया और हनुमान जी के कपडे उतार कर आग लगा दी। इतने में भी युवक का मन नहीं भरा तो युवक ने हनुमान जी की आंखे निकाल ली। इस बात की भनक ग्रामीणों को लगी तो युवक को पकड़ लिया और पंचायत में ले गए।

जानकारी के अनुसार बसपा नेता व चंनैनी सरपंच दीपक शिवहरे ने अपने आधा सेकडा साथियों के साथ कोलारस थाने पहुॅचकर शिकायत की कि ग्राम चनैनी निवासी धीरज पुत्र सिद्दार परिहार ने बीती रात्रि शराब के नशे में घुत्त गांव में ही स्थिति हनुमान जी के मंदिर का गेट तोडक़र घुस गया और मंदिर में मूर्ति के साथ छेडखानी करते हुए खडित कर दी। उसके बाद युवक ने हनुमान जी की मूर्ति के कपड़े निकालकर आग लगा दी। इतने में भी युवक का मन नहीं भरा तो उसने हनुमानजी की मूर्ति की आंखे निकाल ली।

इस घटना से ग़ांव में उस घटना से तनाव की स्थिति बन गई थी। मामला गांव की पंचायत में पहुॅचा और  पंचायत ने फैसला किया कि धीरज  उसकी इस गलती के बाद सबसे माफ़ी मांगने लगा और मंदिर में मूर्ति की पुन: प्राणप्रतिष्ठा के लिए 50 हजार रूपये देने की बात कर रहा था। इसलिए ग़ांव वालों ने मामले को रफा दफा कर दिया था। 

परंतु आज सुबह धीरज ने मंदिर के लिए पैसे देने से मना कर दिया तो ग्रामीणों ने इकट्टा होकर सरपंच दीपक शिवहरे के नेतृत्व में मूर्ति तोडऩे वाले के विरुद्ध पुलिस थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। ग्रामीणों की रिपोर्ट पर कोलारस पुलिस ग़ांव में पहुंची और उक्त घटना के संबंध में रंगीलाल, महेंद्र, राजू, केदार ,उधम सहित आधा सैकडा से अधिक ग्रामीणों के बयान लिए और पंचनामा भी बनाया कर मामले की जांच में जुटी हुई है।