सेटलमेंट योजना: सिंधिया ने 25 आदिवासी परिवारो को सौपी आवासों की चाबी

शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भ्रमण के दूसरे दिन कोलारस विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जनपद पंचायत बदरवास की ग्राम पंचायत टामकी में सेटलमेंट आवास योजना के अंतर्गत निर्मित किये गये 25 आवास को आदिवासी परिवारों को सौंपा गया । 

इन आवासों के निर्माण में जिला पंचायत सदस्य योगेन्द्र सिंह रघुवंशी बंटी भैया की महत्वपूर्ण भूमिका रही आवास के निर्माण में भृष्टाचार को कोई स्थान नहीं दिया गया आवासों की गुणवत्ता को देखकर सिंधिया अभिभूत हुये। 

क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रवास के दौरान कोलारस विधानसभा अंतर्गत बदरवास विकास खण्ड की ग्राम पंचायत टामकी में सेटलमेंट आवास योजना के तहत 25 लाख की लागत से आदिवासी परिवारों के लिए निर्मित किये गये आवासों का लोकार्पण करने ग्राम पंचायत टामकी पहुूंचे । 

टामकी पहुचने से पूर्व सिंधिया योगेन्द्र सिंह रघुवंशी बंटी भैया के नेतृत्व में ग्राम पंचायत  खरैह, बीजरी, देहरदा, राजपुर, सीतानगर, अकोदा, खैराना बिजयुपरा में किसानों में कांग्रेसीजनों के नेतृत्व में आतिशी स्वागत का सिलसिला प्रारंभ हुआ वह रैली की शक्ल में तब्दील हो गया । 

सिंधिया जी के काफिले में एक सैंकडा वाहनों का काफिला योगेन्द्र रघुवंशी के नेतृत्व में शामिल हुआ जो आकर्षण का केंद्र रहा । टामकी पहुचंने पर सिंधिया का ढोल नगाढों से ग्राम पंचायत टामकी के सरपंच लक्ष्मण गुर्जर द्वारा स्वागत किया वहीं सिंधिया का ग्रामीणों ने पुष्पहार व फूल वर्षा की गई ।

सिंधिया का ग्रामीणों ने जिस प्रकार से योगेन्द्र रघुंवशी जिला पंचायत सदस्य के नेतृत्व में स्वागत किया गया उससे सिंधिया वशीभूत व प्रफु ल्ति हो गये । ग्राम पंचायत टामकी द्वारा सेटलमेंट आवास योजना के तहत 25 आदिवासी परिवारों को आवास मुहैया कराने के लिए निर्मित किये गये आवासों का लोकर्पण गरिमय कार्यक्रम के तहत प्रारंभ हुआ।

बंटी की मांग पर दिये 07 लाख रूपये 
जिला पंचायत सदस्य योगेन्द्र सिंह रघुवंशी बंटी द्वारा रेशम वाली माता मंदिर पर सिंधिया जी पहुचने पर मांग रखी की मंदिर आने जाने वाले श्रद्वालुओं के लिए कोई सुविधा न होने व धार्मिक कार्यक्रम आयोजन के लिए कोई स्थान न होने से भक्तगणों को परेशानी का सामना करना पडता है। 

जिला पंचायत सदस्य बंटी रघुवंशी द्वारा रेशम वाली माता मंदिर पर सांसद सिंधिया से सामुदायिक भवन निर्माण कराये जाने की मांग रखी जिसका ग्रामीणों द्वारा भी समर्थन किया । 

ग्रामीणों व जिला पंचायत सदस्य की जनभावनाओं को देखते हुये सांसद सिंधिया ने सासंद निधि से रेशम वाली माता मंदिर पर 7 लाख रूपये से सामुदायिक भवन निर्माण कार्य सासंद निधि से  से कराये जाने की घोषण  की इस घोषणा के बाद समुचा स्थान सिंधिया जिंदाबाद के नारों से गुंजयमान हो गया।