आनन्द से सरोबार करता ओशो ज्ञान, उत्साह से मनाया ओशो जन्मोत्सव

शिवपुरी। आचार्य रजनीश (ओशो) का जन्मोत्सव गत दिवस बड़े धूमधाम के साथ ओशो प्रेमियों ने मनाया। स्थानीय ग्वालियर वायपास के समीप स्थित ओशो ध्यान केन्द्र पर ओशो मित्र मण्डल शिवपुरी के ओशो प्रेमी पहुंचे और यहां सर्वप्रथम ओशो जन्मोत्सव के अवसर पर केक काटकर ओशो के चित्र को अर्पित करते हुए सभी ओशो मित्रों ने खुशियां बांटी।

तत्पश्चात ओशो प्रेमियों ने ध्यान, संध्या, सत्संग और ओशो प्रवचनों का श्रवण किया। ऑडियो सीडी के माध्यम से ओशो ने अपने संदेश में बताया कि आनन्द का उत्सव हर पल हर क्षण है जीवन में सुख, आनन्द की अनुभूति करना ही ओशो संदेश है स्वयं में डूबना, दुनिया से बेखबर होकर अपने आप में जीने को ही ओशो वाणी कहा जाता है इसी तरह के प्रवचनों का आपस में ओशो मित्र कहते हुए नजर आए जिन्होंने अन्य सभी ओशो प्रेमियों व जन सामान्य से भी आनन्द के भावविभोर होकर उत्साह के साथ जीने का मार्ग बताया और इस मार्ग पर चलने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर ओशो मित्र मण्डल के राजेन्द्र जैन, भूपेन्द्र विकल, अंकित जैन, रविन्द्र गोयल, जुगलकिशोर चौबे, गोपाल जी स्वर संगम, सचिन गुप्ता, लल्ला स्वामी, अभय जैन, रामकिशन धाकड़, संजय, अनूप स्वामी, रमन अग्रवाल, विजय चौकसे, आदि सहित अन्य ओशो प्रेमी मौजूद थे जिन्होंने उत्साह और उल्लास के साथ ओशो जन्मोत्सव मनाया।