शिवपुरी: पे्रमिका झूली फांसी पर तो प्रेमी ने भी गटका जहर,दोनो की मौत

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के बैराड़ टप्पे में रहने वाले एक प्रेमी-प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि दोनो शादी करना चाह रहे थे लेकिन दोनो की जाति एक न होने के कारण परिवार शादी की राजामंदी नही दे रहे थे।
जानकारी के अनुसार आज बीते कुछ दिनों से बैराड़ तहसील में बाबू के पद पर पदस्थ वृजमोहन रजक के पुत्र महावीर रजक उम्र २३ वर्ष निवासी भदेरा का भदेरा में ही रहने बाली आरती पुत्री गिरवर कुशबाह उम्र १९ वर्ष से बीते कुछ समय से प्रेम-प्रंसग चल रहा था। जिसके चलते दोनों ने अपने परिजनों से शादी की बात कही। पर अलग-अलग जाति के होने के चलते परिजनों से शादी से इंकार कर दिया।

शादी के इंकार के बाद दोनो शिवपुरी में किराये का कमरा लेकर पढ़ाई करने रहने लगे। बताया गया हैै इसी बीच महावीर का रिस्ता हर्रई गांव में एक युवती से कर दिया गया था। प्रेमी की सगाई के सदमे को प्रेमिका झेल नही सकी और शहर के प्राईवेट बस स्टैंड पर किराए के कमरे में अपनी छोटी बहन के साथ रह रही प्रेमिका ने बीती राात्रि फांसी के फंदे पर झूल गई। जिससे उसकी मौत हो गई। 

जैसे ही प्रेमिका की मौत की खबर महल कॉलोनी में किराए से रह रहे प्रेमी के कानो तक पहुंंची तो उसने भी इस दुनिया से अलविदा करने का मन बनाते हुए जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। बताया गया है कि प्रेमी महावीर का जब जहरीले पदार्थ का असर हुआ तो उसकी हालत खराब होने लगी,परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुॅचें।

जिला अस्पताल में डॉ1टरो ने महावीर की गंभीर हालात देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया। शिवपुरी के ग्वालियर के बीच रास्ते में महावीर ने दम तोड दिया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।