अपने अपहरण का स्वांग रचने वाले टमाटर व्यापारी पर होगा मामला दर्ज

शिवपुरी। सिरसौद गांव के रहने वाले लाखन कुशवाह द्वारा किसानों के रूपए हड़पने के लिए अपने अपहरण की झूठी और भ्रामक कहानी गढऩे पर पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर ली है। सिरसौद थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि लाखन का यह अपराध धारा 182, 211 के अंतर्र्गत आता है। पुलिस सहित अन्य लोगों को अपनी गढ़ी हुर्ई कहानी से परेशान कर दिया।

विदित हो कि लाखन कुशवाह ने सिरसौद और अपनी ससुराल के अनेकों किसानों का टमाटर खरीद उनका भुगतान नहीं किया था और किसानों के रूपए हड़पने के लिए उसने 14 दिस बर को जयपुर जाने का प्रपंच रचा और 22 दिस बर को अपने अपहरण की झूठी कहानी रच ली।

इसके पीछे आरोपी का उद्देश्य था कि उसकी इस कहानी से कर्जदार उसके प्रति सिमपैथी रखेंगे और उससे कर्ज की रकम नहीं मांगेंगे, लेकिन उसका यह दाव सफल नहीं हो सका। और पुलिस ने लाखन को कल गुना से पकड़ लिया। 

जुए में उड़ा दी किसानों की रकम!
सूत्र बताते हैं कि लाखन कुशवाह जुए का आदी है और उसने 9 दिस बर को जयपुर के व्यापारियों के टमाटर का भुगतान प्राप्त कर उक्त राशि को जुए में उड़ा दिया। जिससे वह काफी परेशान हो गया और उसने लेनदारों से बचने के लिए अपने अपहरण की कहानी रच दी।