सुशासन दिवस:शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को दिलाया संकल्प

शिवपुरी। सुशासन दिवस के अवसर पर वक्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने उपस्थित शासकीय सेवकों सहित सभी को सुशासन दिवस की शपथ दिलाते हुए कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सुशासन के उच्च मापदण्डों को स्थापित करने के लिए सदैव संकल्पित रहेंगे।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज आयोजित सुशासन दिवस का कार्यक्रम मु यवक्ता श्री पुरूषोत्तम गौतम के मु य आतिथ्य में स पन्न हुआ। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा, डिप्टी कलेक्टर आर.ए.प्रजापति सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे। 
कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए पुरूषोत्तम गौतम ने कहा कि अटल जी भारतीय राजनीति के शिखर पुरूष थे। प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने एक इतिहास बनाया, उन्हीं के कार्यक्राल में पोखरण परमाणु विस्फोट किया गया। 

उन्होंने कहा कि श्री अटल जी जब विदेश मंत्री थे, तब उन्होंने सबसे पहले संयुक्त राष्ट्र संघ में हिन्दी में अपना भाषण दिया था। श्री गौतम ने कहा कि हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार एवं उसको बढ़ावा देने में भी उनका विशेष योगदान रहा है। 

अटलजी ने विभिन्न समाचार पत्रों का संपादन भी किया। श्री अटल जी के के कार्यकाल में ही प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना, स्वर्ण चतुर्भुज सडक़ योजना, नदी जोड़ो जैसी अनेको महत्वपूर्ण योजनाए शुरू कर समकालीन भारत के इतिहास को गौरवान्तिव किया।