छात्रावास का निरिक्षण: स्टॉफ के लिए नोनवेज पार्टी, पर बच्चो की किचिन में एक दाना नही

शिवपुरी। जिले के आदिम जाति व सर्व शिक्षा अभियान द्वारा संचालित छात्रावासों में से लगातार लापरवाही की शिकायतें जनसुनवाई में आ रही थी। इस कारण इन छात्रावासो के निरिक्षण के आदेश कलेक्टर शिवपुरी ने दिए। इसी क्रम में शिवपुरी एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम ने शिवपुरी के एक छात्रावास का निरिक्षण किया। 

बताया जा रहा है कि डाक बंगल रोड पर संचालित अनुसूचित जाति बालक छात्रावास का निरिक्षण किया तो इस छात्रावास की किचिन के डिब्बे खाली मिले, छात्रों ने निरिक्षण दल के अधिकारियों को बताया कि यहां खाना बहार से आता है। 

कुल मिलाकर यहां बच्चो की किचिन में अन्न का एक दाना नही मिला, और यहां से 30 नंबवर को रिटायर्ट हुए अधीक्षक ने अपनी रिटायर्ट पार्टी की और जमकर अधीक्षक और रिश्तेदार और शिक्षको ने नानवेट उडाया। इसके झूठे बर्तन यहां मिले। 

शौच के लिए मैदान यूज करते है छात्र
छात्रावास के अंदर स्थित शौचालय चमचमाते मिले,इन्है देखने पर अधिकारियों को लगा शायद इन्है यूज नही किया जाता। छात्रो से पूछताछ में बताया कि अधिक्षक सर इन शौचालय में छात्रो में जाने नही देते वे कहते कि गंदे हो जाऐगें। इस कारण हमे छात्रावास के पीछे मैदान में शौच के लिए जाना पडता है। 

कुल मिलाकर इस छात्रावास में निरिक्षण के दौरान कई खामियां मिली उपस्थिती भी रजिष्टार के हिसाब से नही मिली,छात्रावास अधीक्षक चाहते ही थे कि इस छात्रावास में कम से कम बच्चे ही रहे इस कारण ही बहार से नियम विरूद्व खाना मंगाया जाता था। उपस्थिती पूरी बताकर राशन का पूरा बजट हजम किया जाता रहा है। बच्चे के खेल के भी कोई उपकरण भी नही मिले।