अब शिवपुरी के खिलाड़ी जूडों में भी चमके बने ओवर ऑल चेम्पियन

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग अंतर्गत ‘‘खेलो इंडिया’’ खेल प्रतियोगिता में च बल संभाग का दल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जूडो खेल के खिलाड़ी शिशुपाल सिंह रघुवंशी जूडो प्रशिक्षक एवं सहायक  निधि कुशवाह के नेतृत्व में भोपाल के लिए रवाना हुआ। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जूडो में शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन करते हुए सभी आयु वर्ग में पदक अर्जित कर ओवर ऑल चेम्पियन बना। 

जूडो खेल में पदक परिणाम इस प्रकार रहे अंडर-14 आयु बालक वर्ग में- 25किग्रा. में अभिषेक प्रजापति, प्रथम, 30किग्रा. में हनी कुशवाह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया वहीं बालिका वर्ग में- 23किग्रा. में हर्षिता बरैया ने तृतीय, 27किग्रा. में सपना जाटव ने प्रथम, 32किग्रा. में सलोनी सेन ने तृतीय, 36किग्रा. में निधि यादव ने प्रथम, 40किग्रा. में सकुन जाटव ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर पदक अर्जित किये। 

वहीं अंडर-17 आयु बालक वर्ग में-40किग्रा. में आसिफ खान तृतीय, 45किग्रा. में शैलेन्द्र परिहार ने तृतीय, 60किग्रा. में अमनसिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वही बालिका आयु वर्ग में- 36किग्रा. में निकिता कुशवाह ने प्रथम, 40किग्रा. संजना सेन ने द्वितीय एवं 44 किग्रा. में दीपा जाटव ने तृतीय, 48किग्रा. में अंतिम यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त कर पदक अर्जित किये। च बल संभाग अंतर्गत जिला शिवपुरी के विजेता खिलाडिय़ों के उत्कृष्ठ प्रदर्शन पर मान. खेल मंत्रीजी श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी ने सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया की जूडो में प्रथम स्थान प्राप्त खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित जूडो प्रतियोगिता में शामिल होकर मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगें।