50 हजार और बाईक नहीं दी तो शादी के चार दिन बाद ही बहू को घर से निकाला

कोलारस। जिले के कोलारस कस्बे में निवासरत एक नबविवाहिता को बीते रोज उसके ससुराल बालों ने शादी के महज चार दिन बाद ही दहेज में पचास हजार रूपये और बाईक नहीं देने पर घर से निकाल दिया। उक्त बात की शिकायत महिला ने कोलारस थाने में की जहॉ पुलिस ने दहेज लोभी ससुरालजनों पर दहेज प्रताणना की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पीडि़ता हेमलता का विवाह कस्बाथाना राजस्थान निवासी लोकेश कुशवाह के साथ फरवरी 2016 में हुआ था।  विवाह के बाद आरोपीगण मिले दहेज से संतुष्ठ नहीं हुए जिन्होंने विदार्ई के दूसरे दिन से ही हेमलता को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और चौथे दिन उसे धक्केमार कर उसके मायके भिजवा दिया। 

तब से वह अपने पिता के घर रह रही थी। इस बीच पीडि़त परिवार ने हेमलता के ससुर हरि कुशवाह, सास कल्लो बार्ई और जेठ बदन सिंह सहित उसके पति लोकेश से हेमलता को अपनाने के लिए गुहार लगार्ई लेकिन आरोपीगण उसे अपनाने को तैयार नहीं हुए। 

काफी समय बीतने के बाद 16 दिस बर को लोकेश और उसका भाई बदन सिंह कोलारस पहुंचे जहां दोनों ने हेमलता के परिजनों से उनकी मांग अनुसार राशि देने के लिए कहा लेकिन आर्थिक तंगी झेल रहे परिवार ने अपनी परिस्थितियों से दोनों को अवगत कराया, लेकिन आरोपी नहीं माने और वहां झगडऩा शुरू कर दिया। 

जिस पर पीडि़ता हेमलता वहां आर्ई तो दोनों ने मिलकर उसकी मारपीट कर दी और चले गए और इस घटना के बाद पीडि़ता इतनी छुब्द हो गर्ई कि उसने पुलिस की शरण ली और सास, ससुर, जेठ सहित पति की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में पीडि़ता की रिपोर्ट पर से आरोपी सास, ससुर, जेठ और पति पर धारा 498 ए, 323, 294, 506 बी 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।