शौचालय को लेकर विवाद:दबंग ने दलित पार्षद को कूट दिया

शिवपुरी। शहर के नगरपालिका परिषद के वार्ड क्रमांक 16 के पार्र्षद को उसी वार्ड में रहने बाले एक दंबग ने जमकर कूट दिया। दबंग युवक लगातार दलित पार्षद को फोन पर भी धमकी दे रहा था लेकिन पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की। जिसके चलते बीते रोज पार्षद अपने वार्ड में एक दुकान पर खड़ा अपने वार्ड बासियों से बात कर रहा था। तभी दबंग ने पार्षद के घर जाकर उसकी कुटाई कर दी। इस बात की शिकायत दलित पार्षद ने कोतवाली में की। जहॉ पुलिस ने आरोपी दबंग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पीडि़त पार्षद लालजीत आदिवासी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह वार्ड न बर 16 से पार्षद है 8 से 10 दिन पहले आरोपी शिवराज रावत पुत्र रामस्वरूप रावत निवासी बड़ौदी के भार्ई का फोन आया जहां उक्त युवक ने उन्हें नाम नहीं बताया और बिना रसीद कटबाए शौचालय बनबाने के लिए दवाब बनाने लगा। जब मेरे द्वारा शौचालय बनबाने से इन्कार कर दिया तो उक्त युवक ने गालियां देना शुरू कर दिया। बाद में ज्ञात हुआ कि उक्त युवक शिवराज रावत का भार्ई था। जिसकी शिकायत उन्होंने कोतवाली पहुंचकर आवेदन देकर की। 

इसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। कल शाम 4 बजे जब में बड़ौदी पहुंचा और उ मेद रावत की दुकान पर खड़े होकर वार्ड वासियों से चर्चा कर रहा था तभी आरोपी शिवराज रावत वहां आया और शौचालय न बनवाने के कारण गालीगलौच करने लगा। 

जब आरोपी को गाली देने से रोका तो उसने गलेबान पकड़ ली और मारपीट शुरू कर दी। इस घटना से उन्हें सार्र्वजनिक रूप से बेर्ईज्जती झेलनी पड़ी। जिसकी शिकायत उन्होंने तुरंत कोतवाली पहुंचकर दर्ज कराई जहॉ पुलिस ने पार्षद की रिपोर्ट पर आरोपी शिवराज रावत के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 3(1)(5) एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।